• December 7, 2022
1974 25 a 3
0 Comments

बचपन का वह सिक्का याद है आपको जब मां हमको देती थी जिसकी केवल एक टॉफी मिलती थी । लेकिन हम बहुत खुश होते थे । शायद आपको नही याद आया हो तो आज हम विस्तार से बताते है हम बात कर रहे है उस 25 पैसे की जो हमारे लिए हजार रुपए के बराबर था ।

download 15

जब से यह सिक्का बंद हुआ है लगातार इसकी कीमत बढ़ गई है । कुछ लोग बंद हुए सिक्के को याद के लिए अपने पास रखते है । और इसकी मुंह मांगी कीमत देते है । अगर आपके पास भी 25 पैसा का यह सिक्का तो आप भी रातों रात करोड़ों रुपए कमा सकते है ।अगर आपके पास 25 पैसा का सिक्का है और वह सिल्वर रंग का बना हुआ है । जिसके आपके 1.50 लाख रूपये तक मिल सकता है । यह सिक्का आप ऑनलाइन बेच सकते है । इस समय बहुत से साइट है जहां इस सिक्के को बेचा जा है । सिक्के को रखे हुए लोग आज लखपति बन रहें है ।

1974 25 a 3

इसे बेचने के लिए किविकर वेबसाइट सबसे बेस्ट माना जाता है ।  सब के बाद आप पेमेंट और डिटेल शर्तों के मुताबिक अपने सिक्के को आसानी से बेच सकेंगे। यहां सौदेबाजी भी की जाती है। पुराने सिक्कों और नोटों इंडियामार्ट और ओएलएक्स पर भी आसानी से बेचा जा सकता है। यहां इन सिक्कों की नीलामी भी होती है। इस साइट पर आपको अच्छी खासी कीमत भी मिल जाएगी। सिक्के को बेचने के लिए आपको पहले उस साइट पर अपने आप को विक्रेता के रूप में रजिस्टर करना पड़ेगा। उसके बाद फिर अपने सिक्के के दोनों तरफ का एक एक फोटो भी अपलोड करना पड़ेगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.