Lajwana Khurd :-घनी आबादी गाँव में किया गया मात्र 26 व्यक्तिओ का करोना टेस्ट और सभी मिले …

गाँव लजवाना खुर्द में किया गया मात्र 26 व्यक्तिओ का  करोना टेस्ट 

Jind: गाँव  लजवाना खुर्द  में डाक्टरों की एक टीम  करोना का टेस्ट करने के लिए पहुंची। गाँव की आबादी लगभग  पांच छ: हजार  है ओर टेस्ट करवाया  मात्र 26 व्यक्तिओ ने सभी व्यक्तियों की रिपोर्ट निगेटिव आई।

लाजवं खुर्द
Covid -19 test

डाक्टरों ने काफी समय तक लोगों के आने का इन्तजार किया लेकिन लोगों ने नहीं दिखाई टेस्ट कराने में कोई  रूचि।  डाः अजमेर ने बताया की गाँव में मुनादी भी करवा दी गई थी ओर वह गाँव में गली गली घूम कर भी लोगों को टेस्ट देने के लिए जागरूक कर रहे थे। लेकिन केवल मात्र 26 व्यक्तिओ ने टेस्ट करवाया ओर सभी व्यक्तियों की रिपोर्ट निगेटिव आई।

गाँव के ब्लोक समिति सदस्य जगजीत पांचाल  ने रूचि दिखाते हुए अपने पूरे परिवार का व खुद का टेस्ट करवाया ओर लोगों को भी टेस्ट करवाने के लिए कहा।ओर सबसे पहले गाँव के बुजुर्ग व्यक्ति राजबीर सिंह उर्फ मोटा 65 वर्ष  व उमेद सिंह पांचाल 76 वर्ष  ने टेस्ट करवाया।

यह भी पढ़े   नकली CIA बनकर ठगता था युवक पुलिस ने गिरफ्तार करके दो दिन के लिए रिमान्ड पर लिया

डाः रविकान्त ने कहा की करोना का टेस्ट करवाते समय नाक से सैम्पल लिया जाता है ओर सेम्प्ल लेने के बाद यही पर पांच मिनट में पैसेन्ट को रिपोर्ट बता दी जाती है। ओर डाः साहब ने सभी लोगों को करोना महामारी में बचाव के तरीके भी बताए और लोगो को जागरूक किया।

डाः रविकान्त ने बताया की किस प्रकार बचाव तरिके जैसे बार बार साबुन से हाथ धोए व हाथो को  सनेटाईज करे और माक्स जरूर लगाए और भीड़ में जाने से बचे ओर 2 गज की उचित दूरी बनाए रखने से किस प्रकार बचाव किया जा सकता।

डाक्टरों की पुरी टीम गाँव में पहुंची थीं  डाः रविकान्त, डाः कप्तान सिंह,डाः अजमेर, उर्मिला,प्रदीप कुमार, आशा वर्कर,आदि।

Leave a Reply

Your email address will not be published.