• October 6, 2022
1233511 panchayat chunav
0 Comments

हरियाणा में पंचायती चुनाव को लेकर उल्टी गिनती शुरू हो गई है. बता दे कि हरियाणा राज्य चुनाव आयुक्त की तरफ से इसके लिए जरूरी दिशा- निर्देश भी जारी कर दिए गए हैं. चुनाव आयुक्त डॉ धनपत सिंह ने संकेत दिए कि Election को एक ही चरण में पूरा करवाया जाएगा.इसी दिशा में उपायुक्तों को चुनाव संबंधित सभी Important Document की समीक्षा करने और उन्हें तैयार रखने के लिए भी कहा गया है. चुनाव से पहले, मतदान वाले रोज की तैयारी आदि विषयों पर हर जिले में खास तैयारी को लेकर बातचीत की जाएगी.

19 10 2020 panchayatchun 20908539

इस प्रकार होंगे सरपंच के चुनाव 

हरियाणा चुनाव आयुक्त धनपत सिंह ने बताया कि पंचायत चुनाव को लेकर अफसरों के साथ बैठकर भी शुरू हो चुकी है. सभी उपायुक्तों को पत्र लिखकर चुनाव से पहले तैयारियां तेज करने के निर्देश दे दिए गए हैं. राज्य चुनाव आयोग को लेकर चुनाव आयुक्त ने कहा कि हमने Panchayati चुनावों की दिशा में सभी कार्य की तैयारियां शुरू कर दी है. आयोग ने जिला परिषद, पंचायत सदस्यों, सरपंच के चुनाव ईवीएम व पंचो के चुनाव बेल्ट Paper के जरिए कराने का फैसला लिया है.

यह भी पढ़े   गाय - भैस पालनें वालों के लिए आयी खुशखबरी , जानिए मोदी सरकार की यह स्किम , जिससे मिलेंगे हजारों रूपये

1600x960 1480440 panchayat election

एक ही चरण में करवाए जाएंगे चुनाव 

चुनाव आयुक्त ने कहा कि जिला परिषद के वार्ड मेंबर, पंचायत समिति वार्ड मेंबर, सरपंचों के चुनाव ईवीएम के जरिए होंगे. अब सभी चुनाव को एक ही चरण में कराने पर मंथन किया गया है, जिससे पुलिस प्रशासन, कर्मचारी अधिकारियों को बार-बार परेशानी ना हो और लोगों का भी समय बच सके.आयुक्त ने कहा कि सबसे ज्यादा पंचों की संख्या है, इस वजह से उनका चुनाव EVM से करवाना संभव नहीं है. चुनाव आयुक्त का यह भी कहना है कि हमारे पास में पर्याप्त मात्रा में ईवीएम उपलब्ध है. हम समय-समय पर इसके लिए वर्चुअल बैठक भी कर रहे हैं, आने वाले कुछ समय में कुछ और बैठ कर ली जाएंगी. इसके बाद पत्रचारा या ई-मेल आदि से समय-समय पर आगे दिशा- निर्देश दे दिए जाएंगे.

Leave a Reply

Your email address will not be published.