• November 29, 2022
ration card 1646455435
0 Comments

हरियाणा के लोगों के लोगों को वहां की सरकार ने एक बार फिर से खुश कर दिया है। आपको बता दें कि सरकार की तरफ से मिल रहें मुफ्त राशन की वैधता को बढ़ा दिया गया है। इस योजना के तहत हरियाणा के 11 लाख से अधिक परिवार लाभवनवित होते है। फिलहाल हरियाणा में सरकारी राशन डिपो पर पात्र परिवारों को प्रत्येक राशन कार्ड पर राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा वितरण के अलावा पांच किलोग्राम प्रति सदस्य मुफ्त गेहूं प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना के तहत सितंबर तक मुहैया कराया गया। अब इस योजना को दिसंबर तक के लिए बढ़ा दिया गया है। वहीँ अब दिसम्बर तक दोनों ही योजनाओं के तहत पात्र परिवारों को राशन आसानी से मिल सकता है।

यह भी पढ़े   जानिए कब से मिलने जा रही है PM Kisan की 12वीं किस्त, अभी चेक करें खाता , अब केवन इन्हे मिलेगा पैसा

ration card 6

मुफ्त राशन की शुरुआत साल 2020 में कोरोना काल के समय हुई थी। इसमें डबलएवाई परिवार को 35 किलो ग्राम गेहूं दो रुपये प्रति किलो के हिसाब से राष्ट्रीय खाद्य सुरक्षा वितरण के तहत मुहैया करवाया जाता है। वहीँ इस योजना के तहत 35 किलोग्राम गेहूं मुफ्त में बांटे गए। जिससे इसका मिलने वाला लाभ डबल हो गया। फिलहाल स्टेट बीपीएल, सेंट्रल बीपीएल और प्राथमिक परिवारों को यह राशन दो रुपये प्रति किलोग्राम गेहू के साथ 5 किलोग्राम फ्री में मिलेगा।

ration card 1646455435

अगर आप भी इस योजना का लाभ लेना चाहते है तो अपने सरपंच से मिलकर इस योजना का लाभ लें सकते है। फिलहाल आपको हमारी यह जानकारी कैसी लगी हमें कमेंट करके जरूर बताएं। इसके बारें में जैसे ही और जानकारी मिलती है हम आप तक पहचानें का काम करेंगे।

 

यह भी पढ़े   हरियाणा सरकार दे रही फ्री में सिलाई मशीन, जानिए कैसे उठा सकते है आप लाभ ?

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.