• November 29, 2022
sarkari naukri 8 1
0 Comments

बेरोजगारी के इस मौसम में सरकार रोजगार के सुनहरे अवसर प्रदान कर रही है। जो भी युवा अभी इधर – उधर भटक रहें है यह नौकरी उनके लिए कामगार साबित हो सकती है। आपको बता दें कि भारतीय खाद्य निगम, FCI रोजगार के लिए नवयुवक लोगों की तलाश कर रही है। इसके लिए आप भी सरकार के नियम का ध्यान में रखकर आवेदन कर सकते है। देश में लगातार जिस तरह से बेरोजगारी बढ़ रही है , उसके लिए इस तरह की छोटी – छोटी नौकरियां काफी कामगार साबित हो रही है। आइये आज हम आपको भारतीय खाद्य निगम, FCI के इस नई भर्ती के बारें में बताते है।

यह भी पढ़े   10वीं पास SSB में बिना परीक्षा पा सकते हैं नौकरी, आवेदन शुरू, 69000 होगी सैलरी

jee main result 1657525157

दोस्तों , FCI ने अलग – अलग पदों के लिए आवेदन मांगे है। जिसके तहत कुल 5043 पदों पर भर्ती की जानी है। अगर आप भी इस नौकरी के बनाये हुए नियम के लिए कम्फर्ट है तो आवेदन जरूर करें। आपको बता दें कि इस पदों के लिए भर्ती की अंतिम आवेदन तिथि 5 अक्टूबर तक है। ऐसे अब आवेदन के लिए 2 दिन का ही समय बचा हुआ है। इच्छुक एवं पात्र केंडिडेट जल्द से जल्द आधिकारिक वेबसाइट fci.gov.in पर जाकर अपना आवेदन जमा कर लें.

बता दें कि इस भर्ती प्रक्रिया में असिस्टेंट ग्रेट 3, जूनियर इंजीनियर, टाइपिस्ट एवं स्टेनोग्राफर ग्रेड 2 के पद भरे जाएंगे। इससे जुडी चीज़ों की जानकारी हमने निचे दिया हुआ है।

यह भी पढ़े   12वीं पास के लिए रेलवे में बंपर नौकरी, इस लिंक से करें अप्लाई

कौन कर सकता है आवेदन

इसके लिए अलग-अलग विषयों में ग्रेजुएशन की डिग्री शैक्षिक योग्यता तक के उम्मीदवार आवेदन कर सकते है। अगर आपको इस क्षेत्र में अनुभव है तो आप आसानी से आवेदन कर सकते है। अगर आप इसका नटिफिकेशन चेक करना चाहते है तो आपको इस लिंक FCI Category 3 Recruitment 2022 Notification PDF पर जाना होगा।

AA11Brwe

आयु सीमा

जूनियर इंजीनियर पदों के लिए से 21 से 28, स्टेनो ग्रेड 2 के लिए 21 से 25 वर्ष के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। वहीं असिस्टेंट ग्रेड 3 पदों के लिए यह 21-27 वर्ष है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.