जूनियर रेड क्रॉस काउंसलर अध्यापक गांवों में कोरोनावायरस बारे लोगों को करें जागरूक: डीआर शर्मा

शिक्षा विभाग के 80 जूनियर रेड क्रॉस काउंसलर अध्यापक ग्रामीण जागरूकता का बने हिस्सा

कैथल / हरियाणा रेड क्रॉस सोसाइटी प्रदेश को कोरोनावायरस से मुक्त एवं सुरक्षित कराने में जन-जन की सेवा में पूरी मुस्तैदी के साथ लगी हुई है। जहां एक तरफ आम लोगों को वैश्विक महामारी कोरोनावायरस से सतर्क और जागरूक किया जा रहा है वहीं दूसरी ओर जरूरतमंद लोगों को चिन्हित कर हर संभव सहयोग एवं आवश्यक सामान उपलब्ध कराने के समुचित प्रबंध किए गए हैं।

जिला रेडक्रॉस

हरियाणा रेड क्रॉस सोसाइटी की जिला रेड क्रॉस शाखा, वॉलिंटियर, जूनियर रेड क्रॉस काउंसलर अध्यापक जन सेवा में कोरोना योद्धा बनकर प्रथम पंक्ति में अपनी अहम जिम्मेदारी का निर्वाह कर रहे हैं। यह विचार हरियाणा रेड क्रॉस शाखा के महा सचिव डीआर शर्मा ने जिला कैथल के जूनियर रेड क्रॉस काउंसलर अध्यापकों की पीठ थपथपाते हुए कहे।

महासचिव ने कहा कि शिक्षा विभाग से जूनियर रेड क्रॉस काउंसलर की जन सेवा को भुलाया नहीं जा सकता यह काउंसलर अध्यापक शुरू से जरूरतमंद लोगोें की सेवा में प्रशासन को पूरा सहयोग दे रहे हैं। उन्होंने कहा कि जिला कैथल के सभी जूनियर रेड क्रॉस काउंसलर अध्यापकों को महामारी से स्वयं और दूसरों की सुरक्षा के लिए हर संभव सहयोग राज्य शाखा द्वारा दिया जाएगा।

यह भी पढ़े   Petrol Price Today :- अगले सप्ताह से 9 रूपये लीटर तक महंगा होगा पेट्रोल डीजल , कच्चा तेल 110 डॉलर पार

डीआर शर्मा ने कहा कि अब राज्य में सभी काउंसलर अध्यापक गांव-गांव जाकर लोगों को जागरूकता एवं काउंसलिंग के अलावा मास्क, सैनिटाइजर, ऑक्सीजन सिलेंडर इत्यादि उपलब्ध कराने में स्थानीय प्रशासन को पूर्ण सहयोग देंगे। जिला शिक्षा अधिकारी अनिल शर्मा ने कहा कि हरियाणा रेड क्रॉस द्वारा काउंसलर अध्यापकों को दी जा रही सामग्री प्रोत्साहन का महत्वपूर्ण पहलू है।

जिला शिक्षा अधिकारी ने कहा कि जिला उपायुक्त सुजान सिंह के कुशल नेतृत्व एवं मार्गदर्शन में वैश्विक महामारी कोविड-19 के संक्रमण को रोकने के पुख्ता प्रबंध किए गए हैं। जिला शिक्षा अधिकारी अनिल शर्मा ने जूनियर रेड क्रॉस काउंसलर अध्यापकों को कहा कि कोरोनावायरस का प्रकोप अब ग्रामीण प्रवेश की और है जहां ज्यादा सुरक्षा तंत्र की जरूरत है।

यह भी पढ़े   लॉकडाउन: शहर में चोरों का आंतक एक साथ चार दुकानों के ताले तोड़े, दुकानदारों में रोष..

उन्होंने कहा कि अब शिक्षा विभाग के जूनियर रेड क्रॉस काउंसलर अध्यापक ग्रामीणों को महामारी से बचाव के लिए जागरूक करेंगे। जिला शिक्षा अधिकारी ने कहा कि काउंसलर अध्यापकों का विशेष फॉक्स बुजुर्ग, बच्चे, महिलाएं और दिव्यांगजन भाइयों की सुरक्षा और जागरूकता का है।

उन्होंने कहा कि जिला कोऑर्डिनेटर गोल्ड मेडलिस्ट प्राध्यापक राजा सिंह झींंजर पूरी टीम के साथ शुरू से प्रशासन को सहयोग कर रहे हैं तथा जिले में कोविड-19 सुरक्षा थाली के नाम से जरूरतमंद बुजुर्गों का विशेष ख्याल रखा जा रहा है। जिला परियोजना अधिकारी प्रेम सिंह पुनिया ने कहा कि महामारी के समय लोगों के मन में पनप रहे भ्रमित विचारों को दूर कर उन्हें टीकाकरण और रक्तदान के लिए प्रेरित किया जाएगा।

अधिकारी प्रेम सिंह पुनिया ने कहा कि कोरोना योद्धा बनकर जूनियर रेड क्रॉस काउंसलर अध्यापक लोगों की सुरक्षा जागरूकता के साथ-साथ जरूरतमंद लोगों को मुफ्त फेस मास्क, पीसीएम टेबलेट्स,सैनिटाइजर, साबुन, बिस्कुट के पैकेट्स, फल एवं खाद्य सामग्री इत्यादि बांटने का साहसिक कार्य कर रहे हैं।

यह भी पढ़े   राखी बँधवा के घर लौट रहे एक भाई की सड़क हादसे में मौत हो गई

जिला रेडक्रॉस सोसायटी के सचिव रामजीलाल ने कहा कि जरूरतमंद लोगों की हर समस्या का समाधान कर पूर्ण सहयोग दिया जा रहा है। उन्होंने कहा कि जिले में जूनियर रेड क्रॉस काउंसलर अध्यापकों की पहल पूरे हरियाणा में काबिले तारीफ है।

रेड क्रॉस की तरफ से होम क्वॉरेंटाइन लोगों की काउंसलिंग और जरूरतमंद को ऑक्सीजन सिलेंडर उपलब्ध करवाए जा रहेे हैं। इस अवसर पर कार्यालय सहायक प्रवीण थरेजा, प्राध्यापक राजाा सिंह झींंजर, काउंसलर अंजू शर्मा, बूटा सिंह, कोमल कौशिक, डॉ रामनिवास शर्मा आदि उपस्थित थे।

Haryana newsKaithal newskaithal-newsRed cross newsteacher new announcement,

Leave a Reply

Your email address will not be published.