• August 8, 2022
joint pain
0 Comments

Joint Pain

इस बढ़ती उम्र के साथ जॉइंट पेन होना एक तौर पर आम बात है लकिन कई बार युवा लोगो के जोड़ो में भी दर्द होने लगता है इससे काफी परेशानी होती है और ऐसे में लोग कई तरह की दवाइया भी ले लेते है। जिससे की कुछ फर्क भी नहीं होता है , उन्हें दर्द को सहन करना ही पड़ता है। अब आपको नहीं करना पड़ेगा जॉइंट पेन सहन।

जोड़ों का दर्द होगा बिल्कुल ठीक 

1. लहसुन (Garlic)

लहसुन का प्रयोग एक से  रूप में किया जाता है ,जिससे की खाने का स्वाद ज्यादा बढ़ जाता है। लेकिन आप यह नहीं जानते है कि लहसुन खाने से जोड़ो का दर्द भी ठीक होता है इसके लिए  आप 10 ग्राम पानी में लहसुन की कुलियां डालकर पी लें. ऐसा करने से आपको नियमित रूप से आराम मिलना शुरू हो जाएगा।

यह भी पढ़े   Top 10 Billionaires List: दुनिया के अमीरो की लिस्ट में गौतम अडानी फिसले इस नंबर पर, टॉप 10 से बाहर हुए मुकेश अम्बानी
joint pain
joint pain

2. पपीता (Papaya)

पपीता को भारत में बहुत ज्यादा मात्रा में पसंद किया जाता है  और इसमें विटामिन C होती है इससे रोग प्रतिरोधक क्षमता भी अच्छी होती है। अगर आप जोड़ो के दर्द से बहुत ज्यादा परेशान है तो रोज खाइये पपीता इससे आपका पुराने से पुराना जोड़ो का दर्द ठीक होता है।

3. बथुआ के पत्ते (White Goosefoot)

बथुआ के पत्ते का प्रयोग अधिकतर सब्जी की तरह किया जाता है ,और आप लोग बथुऐ के पत्ते का जूस निकाल कर आधा कप सुबह खाली और शाम को खली पेट पियेंगे तो आपका जॉइंट पेन ठीक हो सकता है।

यह भी पढ़े   NHM हरियाणा स्टाफ नर्स और अन्य कई पदों पर भर्ती, अभी देखे सारी जानकारी

4. अखरोट (Walnut)
एक कटोरी में  छोटे से अखरोट के टुकड़ों को भिगोकर रोज खाली पेट खाएं, अगर करीब एक से दो महीने तक ही खाए और फिर इसके बाद देखे आपके शरीर में कितना फर्क होता है  और इसी तरह ठीक हो जायगा आपके जोड़ो का दर्द।

Author

newshutrewari@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.