• December 3, 2022
कांगो में 2 भारतीय जवान शहीद
0 Comments

कांगो में 2 भारतीय जवान शहीद

बीएसएफ ने कल बयान जारी करते हुए कहा कि अफ्रीका के कांगो देश में यूनाइटेड नेशन द्वारा शांति मिशन पर भेजे गए दो भारतीय जवान हिंसक प्रदर्शन में शहीद हो गए। इस पर हमारे विदेश मंत्री , राजदूत टीएस तिरुमूर्ति ने भी दुःख जताया है।

विदेश मंत्री एस.जयशंकर ने ट्वीट करते हुए कहा कि , “संयुक्त राष्ट्र द्वारा शांति के लिए लोकतान्त्रिक देश काँगो में भेजे गए बीएसएफ के दो बहुत ही बहादुर भारतीय सैनिकों के निधन पर हमे बहुत ही गहरा दुःख हुआ है। जिन्होंने भी ऐसे जघन्य अपराध को किया है उन पर कड़ी सड़े कड़ी कार्यवाई होनी चाहिए। बहादुर जवानो के परिवारों के प्रति हमारी गहरी संवेदना है “

यह भी पढ़े   हरियाणा के जिले के सिविल हॉस्पिटल में आई 10th पास के लिए 30 पदों पर DC रेट भर्ती, देखे पूरी जानकारी civil-hospital-panchkula-vacancy-2022
कांगो में 2 भारतीय जवान शहीद
कांगो में 2 भारतीय जवान शहीद

कांगो में 2 भारतीय जवान शहीद

काँगो में भारतीय ठिकानो पर और संयुक्त राष्ट्र के कर्यालय में लूट की कोशिश करने के इरादे से घुसे थे चरमपंथी ,लेकिन शांति सैनिको ने इसे नाकाम बना दिया। इससे पहले भी बहुत बार लूट की कोशिश हो चुकी है। 22 मई 2022 को भी कांगो में कुछ चरमपंथी समूहों ने लूट करने की कोशिश की थी लेकिन उन्होंने जैसे ही हमला किया भारतीय जवानो ने उन्हें वापस खदेड़ दिया।

1999 से कांगो में भारतीय जवानो को संयुक्त राष्ट्र द्वारा शांति के लिए भेजा जाता है। आज भी वह बहुत सारे भारतीय सैनिक तैनात है।

 

Author

newshutrewari@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.