• September 26, 2022
up police
0 Comments

उत्तर प्रदेश पुलिस में 26210 कांस्टेबल की भर्ती के लिए लाखों युवाओं को नोटिफिकेशन का इंतजार है. यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2022 को लेकर एक नया अपडेट है. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती नोटिफिकेशन सितंबर महीने में जारी हो सकता है. इससे पहले उम्मीद की जा रही थी कि कांस्टेबल भर्ती का नोटिफिकेशन अगस्त में आएगा. लेकिन अगस्त अब सिर्फ एक दिन रह गया है. यूपी पुलिस कांस्टेबल भर्ती 2022 का नोटिफकेशन उत्तर प्रदेश पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड की वेबसाइट upbpbp.gov.in पर जारी किया जाएगा. नोटिफिकेशन में आवेदन शुरू होने की तिथि, आवेदन शुल्क, योग्यता सहित अन्य जानकारियां दी जाएंगी.

यह भी पढ़े   Exam:-हरियाणा महिला सिपाही भर्ती के लिए चल रही है परीक्षा की तैयारी, ये बदलवा किये गए है

pic 4 1

दरअसल, कुछ सप्ताह पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने निर्देश दिए थे कि पुलिस विभाग में 40 हजार रिक्त पदों पर भर्ती 31 दिसंबर 2023 तक पूरी कर ली जाए. ऐसे में माना जा रहा है कि कांस्टेबल भर्ती के लिए आवेदन बहुत जल्द शुरू होगा.

यूपी कांस्टेबल भर्ती 2022 के लिए योग्यता

यूपी पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड का अभी तक जो नियम है उसके मुताबिक कांस्टेबल पद के लिए उम्मीदवारों को कम से कम 12वीं पास होना चाहिए. जबकि उम्र 18 से 22 साल के बीच में होनी जरूरी है. हालांकि, योग्यता संबंधी जानकारी नोटिफिकेशन में जरूर चेक करें.

यह भी पढ़े   तीनों कृषि कानून वापिस होने के बाद पीएम बोले ...

up police

एक पद के लिए होंगे 76 दावेदार

यूपी पुलिस भर्ती बोर्ड के अनुसार, कांस्टेबल भर्ती 2022 के लिए करीब 20 लाख आवेदन हो सकते हैं. इस हिसाब से एक पद के लिए 76 दावेदार होंगे. ऐसे में कांस्टेबल भर्ती में जबर्दस्त कॉम्पिटीशन देखने को मिल सकता है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.