• December 9, 2022
RBI
0 Comments

इस बैंक से नहीं निकाल सकेंगे 15,000 से ज्यादा रूपए

RBI ने रायगढ़ सहकारी बैंक पर वित्तीय स्तिथि खराब होने की वजह से कई तरह से रोक लगा दी है। अब इस बैंक से कोई भी व्यक्ति 15 हजार से ज्यादा रूपये नहीं निकाल सकता है और यह बैंक किसी को भी RBI की मंजूरी के बिना लोन नहीं दे सकता है। RBI ने इस बैंक पर और भी जायदा पाबंदिया लगते हुए कहा है की ये बन अब किसी भी तरह का निवेश भी नहीं कर पायेगा।

बहुत दिनों से बैंक की हालत बहुत खराब हो चुकी है। ये खबर सुनते ही आम लोग बैंक से अपना पैसा निकालने के लिए घंटो लाइन में खड़े है। पैसे की निकासी जल्दी से न हो इसके लिए ही ये सभी पाबंदिया RBI को रायगढ़ सहकारी बैंक पर लगानी पड़ी। RBI के आदेश के अनुसार ये सभी पाबंदिया रायगढ़ सहकारी बैंक पर आने वाले 6 महीने तक जारी रहेगी व् अगर जरूरत पड़ी तो इस समय सीमा को आगे भी बढ़ाया जा सकता है। RBI के आदेश  के बाद आम लोगो को भारी दिक्क्त का सामना करना पड़ रहा है।

यह भी पढ़े   लॉरेंस बिश्नोई ने बताया क्यों की Sidhu Moosewala की हत्या
RBI
RBI

इन बैंको पर लगा था जुर्माना

इससे पहले भी रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने नियम न मानने पर 2 बड़े बैंको और 4 सहकारी बैंको पर सजा के तौर पर भारी जुर्माना लगा चूका है। रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया  बैंको पर भारी जुर्माना लगते हुए कहा है की नियम न मानने वाले बैंको को अब बक्शा नहीं जायेगा। इंडसइंड बैंक और कोटक महिंद्रा बैंक पर भी नियम का पूरी तरह से पालन न करने पर रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया ने 1 करोड़ रुपये का जुर्माना लगाया गया था.

इन सहकारी बैंक पर लगा था जुर्माना

इन सभी सहकारी बैंको पर लगा था भारी जुर्माना जैसे कि नव जीवन सहकारी बैंक ,पलानी में ऑपरेटिव अर्बन बैंक ढकुरिया सहकारी बैंक लिमिटेड कोलकाता और भी की सारे बैंक है जिन पर काफी भारी जुर्माना लगा था। कई बैंको में तो लाखों करोड़ो रुपए का लगा था। ऐसी ही खबरे आप news hut live  और govt career portal पर पढ़ सकते है 

Author

newshutrewari@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.