• August 8, 2022
Indian Railways
0 Comments

Indian Railways: वन्दे भारत को लेकर रेल मंत्री ने की बड़ी घोषणा

अब से रेल में यात्रा करने वाले लोगो के लिए एक बहुत ही बड़ी खुशखबरी है, भारतीय रेलवे टाइम टाइम पर अपने यात्रियों के लिए सुविधाएं देती है हमारे रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने खजुराहो से दिल्ली तक नई ट्रैन वंदेभारत शुरू करने की बात कही है।

वंदे भारत से जोडा जायेगा इन शहरो को 

सरकार देश के 75 शहरो को वंदेभारत ट्रैन से जोड़ने जा प्लान कर रही है इस बात के लिए इंटीग्रल चेन्नई में बहुत ही जोर शोर से तैयारी चल रही है यहाँ पर वंदेभारत रेलों के कोच का प्रोडक्शन किया जा रहा है और अब यह जल्दी ही तैयार हो जाएगा। नई वाली कोच पुराने वाले मॉडल से बहुत ही आगे होगी ,जिससे की लोगो को और ज्यादा सुविधाएं प्राप्त होगी।

यह भी पढ़े   परिवार का कहना है कि सिद्धार्थ शुक्ला के शरीर पर कोई भी घाव के निशान नहीं है
Indian Railways
Indian Railways

अगस्त तक इलेक्ट्रिफिकेशन करने की तैयारी !

आज रेल मंत्री ने बताया है की खजुराहो से दिल्ली के बीच वंदेभारत इस रूट पर अगस्त तक इलेक्ट्रिफिकेशन का काम पूरा हो जाएगा और अब से वंदेभारत भी चलने लग जाएगी इस ट्रैन में AC की भी सुविधाएं होगी जिससे की लोगो को आमदायक यात्रा करनी पड़ेगी। इसकी खास है की फीचर्स में यूरोप‍ियन स्टाइल की सीटें, एग्जीक्यूटिव क्लास में रोटेटिंग सीटें, डिफ्यूज्ड एलईडी लाइट्स, रीडिंग लाइट्स, ऑटोमैटिक एग्जिट-एंट्री दरवाजे, मिनी पैंट्री जैसी कई सारी खुबिया होगी। और लोग आराम से यात्रा कर सकेंगे।

 

Author

newshutrewari@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.