हरियाणा में एक देसी नस्ल गाय की बछड़ी सवा 4 लाख रुपये में बिकी, 2100 का माला पहनकर मालिक ने किया विदा

फतेहाबाद न्यूज : हमारे देश में अभी भी बहुत लोग गाय को माता मानते है। और गाय की पूजा भी की जाती है। वैसे अगर हम भैस से गाय की तुलना की जाए तो गाय की अहमियत कम है। और गाय के दाम भी भैस के दाम से कम रहते है।

In Haryana a indigenous breed cow's calf was sold for 4 lakh
Caw

लेकिन हरियाणा नस्ल की गाय बहुत ही बढ़िया होती है। हरियाणा की गाय सबसे अच्छे नस्ल की पाई जाती है। और हरियाणा की गाय का दाम भी बहुत ज्यादा होता है। वहाँ की गाय अपने नस्ल की वजह से जानी जाती है।

ऐसी ही एक खबर हरियाणा राज्य के फतेहाबाद से आ रही है। जहां पर एक देसी नस्ल के बछड़ी को मालिक ने सवा 4 लाख रुपये में बेचा। मालिक ने उस बछड़ी को खुशी-खुशी विदा किया।

2100 रूपये की माल पहनाकर मालिक ने गाय को विदा किया

यह खबर फतेहाबाद के गोरखपुर गाँव की है। जहाँ पर लीला राम नाम के व्यक्ति ने अपनी देसी गाय की बछड़ी को पूरे 4 लाख 21 हजार रुपये में बेची। अपने देसी बछड़ी को सवा 4 लाख रुपये में बेचकर लीला राम ने एक मिसाल कायम कर दी।

यह भी पढ़े   हरियाणा के किसानों को दिए जा रहे है 4 हजार रुपये प्रति एकड़, और असंगठित कर्मकारों को 5 हजार रुपये की मदद का एलान

लीला राम ने अपनी गाय को बिहार के खुतौना जिला के रहने वाले यादवेन्द्र किशोर सिंह को भेजी। लीला राम अपने गाय को बेच कर इतना खुश थे की उन्होंने गाय को विदा करते समय उसए 2100 का माला पहना कर विदा किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published.