• January 27, 2023
1 रुपये का गेहूं की बाली वाला अनोखा सिक्का
0 Comments

आज अगर आपके पास है यह 1 रुपये का गेहूं की बाली वाला अनोखा सिक्का तो बदल जाएगी किस्मत, मिलेंगे 9 लाख, जानिए तरीका? आइये आपकी  1 रुपये गेहूं की बाली वाला अनोखा सिक्का खोल देगा आपकी किस्मत का दरवाजा, और अब आपको रातों-रात बना देगा  करोड़पति, जानिए कैसे, आपके घर के किसी कोने में रखे 1 रुपये के सिक्के को देखकर आपने ये कभी नहीं सोचा होगा कि सिर्फ एक रुपये का सिक्का आपको करोड़पति बना सकता है।

अगर आपके पास है यह 1 रुपये का गेहूं की बाली वाला अनोखा सिक्का तो बदल जाएगी किस्मत, मिलेंगे 9 लाख, जानिए- क्या है तरीका?

आज के समय बहुत से लोग करते है पुराने सिक्को का कलेक्शन दुनिया में ऐसे कई लोग हैं जो पुराने नोटों और सिक्कों का कुछ कलेक्शन भी रखते हैं। और यही पुराने सिक्के नीलामी के समय इसे लाखों करोड़ में बेचते हैं। जिन सिक्को की बात करे तो ऑनलाइन नीलामी की जाती है। विदेशों में होने वाली सीधी नीलामी में प्राचीन वस्तुओं को करोड़ों रुपये देकर खरीदा जाता है।

यह भी पढ़े   5 रूपए का ट्रैक्टर वाला नोट बना सकता है , इतना अमीर की जानकर चौंक जाएंगे आप

क्या आपको पता है की क्या है इस 1 रुपये की सिक्के की ऑनलाइन कीमत What is the online price of this 1 rupee coin

आपको बता दे की इस खास 1 रुपये 1 रुपये के सिक्के में सबसे महत्वपूर्ण वह वर्ष है जिसमें इसका निर्माण किया गया था। आपको बता दे की यह सिक्का 10 करोड़ रुपये में नीलाम हुआ है।

यह सिक्का अंग्रेजों के जमाने का होना चाहिए मतलब १८८५ का बना हुआ । अगर आपके पास भी 1 रुपये का ऐसा ही सिक्का है, जिस पर 1885 छपा है तो आप इसे ऑनलाइन नीलामी के जरिए बेच सकते हैं। यहां हर तरह के पुराने सिक्के बेचे जाते हैं। अभी कुछ दिन पहले ही 1 रुपये का ब्रिटिश काल का यह सिक्का ऑनलाइन नीलामी में 10 करोड़ रुपये में नीलाम हुआ है।

यह भी पढ़े   बिना फीस दिए बेचे ,क्या आपके पास भी है 10 रुपए की जादुई नोट , कीमत जानकर चौक जाएंगे आप
1 रुपये का गेहूं की बाली वाला अनोखा सिक्का
1 रुपये का गेहूं की बाली वाला अनोखा सिक्का

बेचने के लिए इन दो वेबसाइड पे जाकर आप सिक्के बेच सकते है You can easily sell it by visiting these two websites

1/2  से लेकर 1 रुपये, 2 रुपये और पुराने नोट हैं तो आप इन सभी प्रकार के दुर्लभ सिक्कों को ओएलएक्स और ईबे पर बेच सकते हैं। इन वेबसाइट पर सबसे पहले आपको वेबसाइट वाले हिस्से में सभी पुराने सिक्कों की स्पष्ट फोटो अपलोड करनी होगी। उसके बाद आप तय कर सकते हैं कि आप इसे कितने रूपये में बेचना चाहते हैं। और उसके बाद लोगो को आपकी पोस्ट दिखेगी जिसके बाद वो अगर पसंद करेंगे तो आपके सिक्के या नॉट को खरीद लेंगे।

यह भी पढ़े   बिना फीस,1 रुपये के सिक्के के लिए 1.2 करोड़ रुपये, सिक्के और नोट बेचकर पैसा कमाएँ, old Coin तथ्य

बेचने के लिए ऑनलाइन मोबाइल रजिस्टर करने के बाद खरीददार का खुद आएगा फोन

इसके लिए आपको खुद को सेलर के तौर पर रजिस्टर करना होगा। रजिस्ट्रेशन के समय आपको अपनी मेल आईडी और मोबाइल नंबर भी वेरिफाई करना होगा। बस यह काम पूरा हो जाने के बाद, खरीदार आपसे सीधे संपर्क करेगा। और किस्मत रही तो आप करोड़पति बन सकते है.

यह जानकारी इंटरनेट के माध्यम से मिली है हम किसी प्रकार से पुष्टि नहीं करते।

Author

newshutrewari@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *