• October 6, 2022
social media 30
0 Comments

मेटा प्लेटफॉर्म एक नया ग्रुप बना रहा है जिसका खास फोकस ऐसे प्रोडक्ट्स और फीचर्स तैयार करने पर होगा, जिसे यूजर्स खरीद सकें. इसका मतलब यह है कि मेटा प्लैटफॉर्म इंक जल्द अपने फेसबुक (Facebook), इंस्टाग्राम (Instagram) और वॉट्सऐप (WhatsApp) पर ऐसे फीचर्स ला रहा है, जिसके लिए यूज़र्स को पैसा चुकाना पड़ सकता है. रॉयटर्स की रिपोर्ट के मुताबिक, मेटा के एक प्रवक्ता ने इस बात की जानकारी दी है. प्रवक्ता के मुताबिक कंपनी इन पेमेंट वाले प्रोडक्ट्स को अलग से पेश करेगी, न कि इसे मौजूदा प्रोडक्ट पर लागू किया जाएगा.

090788000 1426490235 fb

बता दें कि इस साल जून में मेटा के सीईओ मार्क जकरबर्ग (Mark Zuckerberg) ने ऐलान किया था कि वह फेसबुक और इंस्टाग्राम पर ऐसे फीचर्स लाएंगे, जिससे क्रिएटर्स को पैसे कमाने का मौका मिल सके .फेसबुक के सीईओ जकरबर्ग ने अपने पोस्ट में कहा था कि कंपनी 2024 तक फेसबुक और इंस्टाग्राम पर किसी भी तरह के रेवेन्यू शेयरिंग पर रोक लगा देगी. उन्होंने पोस्ट में लिखा, ‘हम 2024 तक फेसबुक और इंस्टाग्राम पर सभी रेवेन्यू शेयरिंग पर रोक लगा देंगे. इसमें पेड ऑनलाइन इवेंट, सब्सक्रिप्शन, बैज और बुलेटिन शामिल हैं.’ जकरबर्ग ने इसके साथ ही अपने दोनों सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म फेसबुक और इंस्टाग्राम पर कंटेंट क्रिएटर्स के लिए पैसे कमाने के नए तरीकों का भी ऐलान किया था.

यह भी पढ़े   क्या अब इंस्टाग्राम चलाने एक के लिए हर महीने 89 रुपये देने होंगे?, जाने पूरी सच्चाई

cara membuat facebook.width 800.jpegquality 80

जकरबर्ग ने कहा था कि ये सुविधाएं ‘Creators को मेटावर्स के बनाने में मदद करेंगी.’ बताया गया था कि इंस्टाग्राम और फेसबुक पर Monetizing Reels, Interoperable Subscriptions, Facebook Stars और Creator Marketplace जैसे फीचर्स आएंगे, और इससे कंटेंट क्रिएटर्स को मदद मिलेगी.

Leave a Reply

Your email address will not be published.