बिजली मीटर से जुड़ी बड़ी अपडेट, भरना पड़ सकता है भारी जुर्माना

हरियाणा न्यूज : क्या आपके घर का भी बिजली मीटर किसी कारणवश बंद है, या खराब, चोरी हो गया है या आपने कोई छेड़खानी की है तो जल्द से जल्द नया बिजली मीटर लगवा लें। वरना इसकी कीमत भारी जुर्माना भरकर चुकाना हो सकता है।

इस समय हरियाणा राज्य में पिछले कुछ महीनों से बिजली मीटर बिल की रीडिंग में कुछ गड़बड़ी आ रही है। जिससे बिजली विभाग को काफी नुकसान का सामना करना पड़ रहा है।

Bijli Electric
Bijli Bill

इस समय बिजली की खपत के हिसाब से बिल रीडिंग को लेकर काफी शिकायते दर्ज हो रही है। बिजली की खपत के अनुसार लोग अपने बिजली बिल को भर नहीं रहे है।

बिना रीडिंग के उपभोक्ताओं के जारी किये गए बिल

अप्रैल महीने में मार्च महिना के कई लोगों के बिजली बिल को बिना बिजली मीटर की रीडिंग लिए ही उन उपभोक्ताओं का बिजली बिल बना दिया गया था। जिसमे कई उपभकताओं ने शिकायत भी की है।

यह भी पढ़े   केंद्र सरकार दे रही है 5 लाख रुपये जीतने का मौका | जाने किस तरह आप जीत सकते है ये पैसे

जबकि उतरी और दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण विभाग ने बताया कि हमने 87% से ज्यादा लोगों के बिल को उनके बिजली मीटर के आधार पर ही जारी किये है। हम अपको बता दें कि उतरी और दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण विभाग में कुछ 3 लाख 32 हजार बिजली उपभोक्ता है।

और शिकायतों की संख्या बढ़ती ही जा रही है। और कुछ बिजली उपभोक्ता बिजली मीटर के रीडिंग के हिसाब से बिल पे नहीं करते है वे केवल महीने के औसतन बिजली बिल को ही पे करते है। इसलिए अब आपके घरों के बिजली मीटर चेक हो सकते है और बंद मीटर या मीटर के साथ छेड़खानी वालो को भारी जुर्माना भरना पड़ सकता है।

यह भी पढ़े   Independence Day 2021 : लालकिले पर भाषण के दौराम पीएम मोदी बोले कि उनका सपना है कि छोटे किसान भारत की शान बने

क्योंकि काफी लोगों के घर पर मीटर बंद है, कुछ लोगों के मीटर टूट गए है, कुछ लोगों के मीटर चोरी हो गए है। ऐसे मै अगर आपके घर पर भी बिजली मीटर बन बंद या खराब है तो उसे तुरंत सही करवा लें।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *