• September 26, 2022
credit card
0 Comments

प्राइवेट बैंक ICICI बैंक के कस्टमर्स के लिए एक बड़ा अपडेट है. अगर आप इस बैंक के क्रेडिट कार्डहोल्डर हैं और अपने क्रेडिट कार्ड से ही रेंट चुकाते हैं तो आपको अब एक्स्ट्रा चार्ज देना होगा. बैंक ने ऐसे कार्डहोल्डर्स को उनके रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर पर मैसेज करके इसकी जानकारी दी है. इस नए नियम के मुताबिक, क्रेडिट कार्ड से रेंट भरने पर आपको 1% एक्स्ट्रा फीस देनी होगी. यह नई फीस अगले महीने की 20 तारीख यानी 20 अक्टूबर, 2022 से लागू होगी.

912025c47bd8dded42f9d6210fd7859f1657106905 original

मैसेज में बैंक ने कहा है कि “प्रिय ग्राहक, 20 अक्टूबर, 2022 से शुरू होकर आपके ICICI बैंक के क्रेडिट कार्ड रेंट पेमेंट के हर ट्रांजैक्शन पर 1% की फीस लगेगी.” इसके साथ ही ICICI ऐसी फीस शुरू करने वाला पहला बैंक बन गया है. देशभर में बैंक के 1 करोड़ से ज्यादा क्रेडिट कार्डहोल्डर्स हैं.

यह भी पढ़े   पोस्ट ऑफिस की सुपरहिट स्कीम! बेहतर रिटर्न के साथ मिलता है टैक्स छूट का लाभ

icici bank sixteen nine

बहुत से कार्डहोल्डर्स ऐसे हैं जो RedGiraffe, Mygate, Cred, Paytm और Magicbricks जैसे प्लेटफॉर्म पर अपने क्रेडिट कार्ड से रेंट चुकाते हैं. ये प्लेटफॉर्म इसके लिए उनसे सर्विस फीस लेते हैं. यूजर्स को इसके लिए क्रेडिट कार्ड की डिटेल्स देनी होती है. इसके बाद रेंट पेमेंट ऑप्शन में जाकर अपना नाम, बैंक अकाउंट नंबर , IFSC कोड या यूपीआई एड्रेस और लैंडलॉर्ड के एड्रेस की डिटेल्स डालकर फिर पेमेंट करना होता है.ये प्लेटफॉर्म हर पेमेंट पर 0.4 पर्सेंट से लेकर 2 पर्सेंट के बीच में चार्ज लेते हैं. इस चार्ज को मिलाकर जब आपका बिल जेनरेट होगा तो इसपर ICICI बैंक इस ट्रांजैक्शन पर 1% फीस लगाएगा.

Leave a Reply

Your email address will not be published.