• December 7, 2022
pm modi
0 Comments

Independence Day : देश के छोटे किसान को सशक्त और मजबूत बनाने के लिए पीएम किसान सम्मान निधि योजना के तहत देश के किसान के खातों में डेढ़ लाख करोड़ रुपये की रकम भेजी जा चुकी है।

मेरा सपना है कि छोटे किसान भारत की शान बने
Independence Day मेरा सपना है कि छोटे किसान भारत की शान बने 

मोदी जी ने लालकिले के प्राचीर में कहा है कि देश के छोटे-बड़े किसानों को मजबूत करने के लिए हम पूरी प्रयास कर रहे है। आने वाले समय में में हमे किसानों को और भी मजबूत बनाना है।

पीएम मोदी ने कहा कि भारत में उन किसानों की मात्र बहुत ही अधिक है जिनके पास 2 हेक्टेर से भी काम जमीन है। पीएम मोदी ने इस 75 वें स्वतंत्रता दिवस पर लालकिले पर संबोधन के दौरान कई बातों का खुलासा किया है।

यह भी पढ़े   Pradhanmantri Suraksha Bima Yojana (PMSBY) साल में एक बार बैंक अकाउंट से कटेगा 12 रुपये और आपको मिलेगा ₹2 लाख का फायदा, जानें क्या है स्कीम?

 

मेरा सपना है कि छोटे किसान भारत की शान बने

 

सरकारी रिपोर्ट के अनुसार भारत में 80 फीसदी से ज्यादा किसानों के पास 2 हेक्टेर से भी कम जमीन है। पीएम मोदी ने कहा कि देश के छोटे किसानों की ताकत बढ़ाने की कोशिश की जा रही है।

उन्होंने कहा कि एमएसपी (न्यूनतम समर्थन मूल्य) डेढ़ गुना होगा, फसल बीमा योजना में सुधार किया जाएगा, और छोटे किसानों को भी किसान क्रेडिट कार्ड मिलेगा। जिसकी मदद से छोटे किसान भी कम दर पर बैंक से लोन ले सकते है।

और उन्होंने कहा कि आने वाले समय में बिजली की कोई टेंशन नहीं होगी क्योंकि हम सभी किसानों के खेत तक सोलर उपलब्ध करवाएंगे।

Author

Hindihelptips0@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.