• October 6, 2022
HSSC Haryana Police Exam cancelled
0 Comments

HSSC Haryana Police Exam– हरियाणा पुलिस पेपर लीक, एचएसएससी द्वारा रद्द की गई परीक्षा, जाने कब होगी परीक्षा हरियाणा पुलिस पेपर लीक – एचएसएससी द्वारा रद्द की गई परीक्षा –  हरियाणा पुलिस कांस्टेबल परीक्षा HSSC द्वारा लीक और रद्द कर दी गई थी। हरियाणा पुलिस कांस्टेबल परीक्षा 7 और 8 अगस्त 2021 को आयोजित की जानी थी। 7 अगस्त की परीक्षा पहले ही आयोजित की जा चुकी थी और अधिकारियों ने पाया कि पेपर सुबह जल्दी लीक हो गया था। लेकिन एचएसएससी को इसके बारे में पता चला और उन्होंने 7 और 8 अगस्त 2021 दोनों के लिए कांस्टेबल भर्ती परीक्षा रद्द कर दी।

HSSC Haryana Police Exam cancelled

हरियाणा पुलिस का पेपर लीक

एचएसएससी के अधिकारियों ने कहा कि उन्होंने परीक्षा की सुरक्षा और परीक्षा में ही नकल से बचने के लिए हर संभव सावधानी बरती। उसके बाद भी, परीक्षा हॉल में वास्तविक उम्मीदवारों के स्थान पर कुछ धोखाधड़ी करने वाले पाए गए। यह कैसे हुआ, इसकी जांच एचएसएससी कर रही है।

यह भी पढ़े   PNB में अगर है ये खाता, तो आपके लिए है फायदे की बात, 20 लाख के इंश्‍योरेंस कवर के साथ मिलेंगी ये सुविधाएं

अधिकारियों ने यह भी कहा कि कैथल और करनाल जिलों ने पेपर लीक होने की सूचना दी और एचएसएससी इस बारे में गहन जांच करने जा रहा है। 8.39 उम्मीदवारों ने एचएसएससी कांस्टेबल परीक्षा के लिए आवेदन किया था और अब पेपर लीक होने के कारण रद्द कर दिया गया है।

HSSC Haryana Police Exam cancelled1
हरियाणा पुलिस कांस्टेबल परीक्षा कब होगी

जैसा कि हम जानते हैं कि हरियाणा पुलिस कांस्टेबल का पेपर लीक हो गया था, इसलिए एचएसएससी ने 7 और 8 अगस्त 2021 दोनों के लिए परीक्षा रद्द करके इसके बारे में प्रतिक्रिया दी। नई परीक्षा तिथियां जल्द ही जारी की जाएंगी और उम्मीदवारों को तब तक इंतजार करना होगा जब तक अधिकारियों द्वारा जांच खत्म नहीं हो जाती।

Author

newshutrewari@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.