• August 8, 2022
Delhi-Dehradun Highway
0 Comments

Delhi-Dehradun Highway कांवड यात्रा को देखते हुए मेरठ में दिल्ली-देहरादून हाईवे पर हल्‍के और भारी वाहनों के लिए ट्रैफिक प्लान  अब जारी कर दिया गया है।

हाईवे पर वाहनों का संचालन बंद होने पर यहां से होकर आने-जाने वाले वाहनों के लिए अलग मार्गों से व्‍यवस्‍था की गई है। कांवड यात्रा के चलते दिल्ली-देहरादून हाईवे पर इस प्रकार से डाइवर्ट किया गया है.

15 जुलाई की मध्य रात्रि (रात 12 बजे) यानी 16 जुलाई से भारी वाहन और 17 जुलाई की मध्य रात्रि के बाद यानी 18 जुलाई से हल्के वाहनों पर इस प्रकार से रोक लगा दी जाएगी।

Delhi-Dehradun Highway

बस स्टैंड भैंसाली को सोहराबगेट पर स्थानांतरण कर दिया है। साथ ही सभी निजी बसों को आउटर एरिया पर ही रोका जा रहा है। 23 जुलाई की मध्य रात्रि तक हाईवे पर एक लेन में दोपहिया वाहनों का संचालन होगा।

यह भी पढ़े   पीएम किसान की 10वी क़िस्त के 2000 रूपये अगर आपके खाते में अब तक नही आये है तो करे सिर्फ इतना और आ जायेंगे पैसे

 यातायात व्यवस्था इस प्रकार से रहेगी 

दिल्ली से सहारनपुर, बिजनौर, मुजफ्फरनगर, हरिद्वार और देहरादून जाने वाले वाहन दिल्ली-मेरठ एक्सप्रेस-वे से डासना इंटरचेंज होते हुए हापुड़-पिलखुवा से मेरठ में अब प्रवेश कर पाएंगे।
सभी साधन यहां से किठौर होते हुए परीक्षितगढ़ से छोटा मवाना और फिर बहसूमा एवं रामराज से मीरापुर, जानसठ से मुजफ्फरनगर व सहारनपुर की ओर जा सकेंगे।

देहरादून और हरिद्वार जाने वाले वाहन मीरापुर से गंगा बैराज बिजनौर, नजीबाबाद होकर हरिद्वार, देहरादून की ओर जा सकेंगे। देहरादून और सहारनपुर से आने वाले वाहन मेरठ और दिल्ली जा सकेंगे।

देहरादून, हरिद्वार सहारनपुर, मुजफ्फरनगर व बिजनौर की ओर से आने वाली बसों की इस प्रकार रहेगी व्‍यवस्‍था 

चौकी साइलो द्वितीय हापुड़ व टियाला अंडरपास से खरखौदा मेरठ की ओर वाहन नहीं आएगा। देहरादून, हरिद्वार सहारनपुर, मुजफ्फरनगर व बिजनौर की ओर से आने वाली दिल्ली, नोएडा और बुलंदशहर जाने वाली रोडवेज की बसें इसी मार्ग से मवाना तक पहुंचे। वहां से गंगानगर के पास कसेरूखेड़ा नाला के सहारे बने परीक्षितगढ़ रोड से जेलचुंगी, तेजगढ़ी चौराहा से बस अड्डे तक यातायात जा पायेगा और फिर उसके बाद  तेजगढ़ी चौराहे से किठौर होते हुए दिल्ली, गाजियाबाद और बुलंदशहर को आप जा सकेंगे।

यह भी पढ़े   आप LPG सब्सिडी का लाभ कैसे ले सकते है,2022

रोडवेज की बसों को तेजगढ़ी चौराहे से बिजली बंबा पुलिस चौकी की ओर हापुड़ रोड से नहीं जाने दिया जाएगा। इसी मार्ग से रोडवेज की बस वापस जा सकेगी। लगातार रूट में बदलाव किये जा रहे है तो आप चेक कर ले कही रूट आपका बंद तो नहीं और रूट का उपयोग करे.

वैकल्पिक मार्ग

दिल्ली से आने वाला यातायात यदि मेरठ की ओर आ जाता है तो उसे दिल्ली एक्सप्रेसवे पर भोजपुर कट से हापुड़ रोड पर निकाला जाएगा।

Table of Contents

Author

newshutrewari@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.