• September 26, 2022
corona cases in jind jila
0 Comments

अभी भारत में कोरोना की दूसरी लहर के मामले धीरे-धीरे कम हो रहे है। और देश में लगाई गई पाबंदियों को भी एक-एक करके हटाया जा रहा है। लेकिन कुछ शहरों में कोरोना के केसेस दुबारा बढ़ने के मामले सामने आ रहे है।

Corona Third Wave: क्या कोरोना की तीसरी लहर ने दस्तक दे दी है? बेंगलोर में 300 बच्चों को हुआ कोविड
क्या कोरोना की तीसरी लहर ने दस्तक दे दी है?

इस समय कोरोना से सबसे ज्यादा खतरा बच्चों को है क्योंकि अभी पूरे देश में लगभग सभी स्कूल धीरे-धीरे खोले जा रहे है। और बहुत सारे स्कूल खुल भी चुके है। अभी तक दूसरी लहर का प्रकोप खत्म हुआ था नहीं कि जब तक तीसरी लहर का आने का अनुमान लगाया जा रहा है।

अगर भारत में कोरोना की तीसरी लहर आती है तो इससे सबसे ज्यादा बच्चे इन्फेक्ट होंगे क्योंकि अभी तक बच्चों को वैक्सीन भी नहीं लगी। और देश भर में स्कूल भी खोले जा चुके है। अगर बच्चों मे कोरोना के मामले फैलाना शुरू हुआ तो इसे रोकना बहुत ही मुस्किल हो जाएगा।

यह भी पढ़े   सैनिटाइजर के ज्यादा मात्रा में यूज करने से बढ़ रहे है चर्म रोग

बेंगलुरू में 300 बच्चे मिले कोरोना पाज़िटिव

जिन-जिन इलाकों में कोरोना के मामले कम हो गए है उन इलाकों में स्कूल को खोल दिए गए है। बेंगलुरू के कर्नाटक शहर में भी स्कूल को खोल दिए गए थे। जिसके बाद 6 दिनों में कुल 600 बच्चे कोरोना पाज़िटिव मिले है।

1 से 9 साल के 127 बच्चे और 10 से 19 साल के 174 बच्चे कोविड पाज़िटिव मिले है। यह आकडा 5 अगस्त से 10 अगस्त के बीच का है। इसे देखने के बाद लग रहा है कि अगर ऐसे ही चलता रहा तो जल्दी ही कोरोना की तीसरी लहर भी आ सकती है।

और हरियाणा में भी कोरोना के नये मामले बढ़ते नजर आ रहा है। कोरोना मामले को कम करने के लिए हमे अभी भी सावधानियाँ बरतने की जरूरत है।

Author

Hindihelptips0@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.