• August 8, 2022
haryana-roadways-vacancy
0 Comments

चंडीगढ़ :Haryana-roadways-vacancy हरियाणा सरकार मभी समय समय पर कई सरकार नौकरियों को निकालती ही रहती है। वहीं अब हरियाणा रोडवेज कैथल द्वारा ही एप्रेंटिस की भरतिया निकली  है। जो भी युवा इन पदों पर आवेदन करने के इच्छुक हैं और पात्रता मानदंड को पूरा करते हैं वे जल्द से जल्द इन पदो के लिए आवेदन कर सकते हैं।

haryana-roadways-vacancy

फीस – इन पदों पर आवेदन के लिए किसी भी वर्ग को कोई फीस भी नहीं देनी है।

माध्यम- इन पदों पर आवेदन ऑनलाइन माध्यम से किया जा रहा है। हालांकि इन पदों पर आवेदन करने के लिए कुछ मानदंड तय किए गए हैं जिनके बारे में जानना काफी जरूरी है।

यह भी पढ़े   Join Indian Air Force : भारतीय वायु सेना में ग्रुप सी के 197 पदों पर निकली भर्ती, 10वीं पास करें आवेदन

यदि आप भी इन पदों पर आवेदन करना चाहते हैं तो आप पहले इस खबर को पढ़ सकते हैं जिसमें आपको इन भर्तियों से संबंधी सभी अहम जानकारी मिलने वाली हैं।

आवेदन प्रक्रिया – शुरू 4 जुलाई 2022,  इन पदो पर निकली हैं भर्तियाँ हरियाणा रोडवेज द्वारा ही एप्रेंटिस की भर्तियों को निकाला है। इसकी आवेदन प्रक्रिया 4 जुलाई 2022 से शुरू हो चुकी हैं।

अंतिम तिथि – 19 जुलाई 2022 तय की गई है। इसमें इलेक्ट्रिशियन, कार्पेंटर, वेल्डर(गैस, इलेक्ट्रिक) और स्टेनोग्राफर(हिंदी) की भर्तियों को निकाला गया है।

पद :- कुल भर्तियाँ 11 हैं।

स्थान :- चयन के बाद कैथल में ही नौकरी करनी होगी। वहीं आवेदनकर्ता सिर्फ ऑनलाइन माध्यम से ही आवेदन कर सकते हैं।

यह भी पढ़े   केन्द्र सरकार ने खेलो इंडिया यूथ गेम्स-2021 के आयोजन के लिए 20.67 करोड़ रुपये की वित्तीय सहायता देने की दी मंजूरी

शिक्षा : -आधिकारिक वेबसाइट पर इसके लिए सूचना भी जारी कर दी गई है। इलेक्ट्रिशियन और स्टेनोग्राफर के लिए उम्मीदवार का 10वीं पास होना और संबन्धित ट्रेड में आईटीआई धारक होना जरूरी है। वहीं कार्पेंटर और वेल्डर के लिए आवेदन का 8वीं पास होना और आईटीआई धारक होना जरूरी है। आवेदनकर्ता की उम्रन्यूनतम आयु को भी तय किया गया है। किसी भी वर्ग के लिए कोई शुल्क नहीं है।

ऐसे कर सकते हैं आवेदन बता दें कि इलेक्ट्रिशियन के लिए 4, कार्पेंटर के लिए 2, वेल्डर के लिए 2 और स्टेनोग्राफर के लिए 3 पद भरे जा रहे है।

कैसे करना है :- इसमें लिखित परीक्षा, इंटरव्यू और दस्तावेज़ सत्यापन के बाद ही चयन होगा। इसके लिए www.apprenticeshipindia.gov.in पर जाना होगा और इसी साइट पर इन पदों के लिए आवेदन का लिंक मिल जाएगा। अपने प्रमाण पत्र भी इसमें अपलोड करने होंगे।

Author

newshutrewari@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.