• November 29, 2022
हरियाणा का सबसे बड़ा बस स्टैंड कौन सा है .
0 Comments

हरियाणा का सबसे बड़ा बस स्टैंड कौन सा है  :- आजकल हम  एयरपोर्ट के बारे में तो लगातार सुनते है, की ये एयरपोर्ट सबसे बड़ा है या इस एयरपोर्ट पर साफ़ सफाई का बहुत ज्यादा ध्यान रखा जाता है. और आज हम भारत देश के हरियाणा राज्य में स्थित एक ऐसे बस स्टैंड के बारे में बताएँगे जिसके आगे विदेशी बस स्टेंड भी फीके लगने लगते है. साथ ही यह बस स्टैंड हरियाणा राज्य का सबसे बड़ा बस स्टैंड के नाम से भी जाना जाता है.

हरियाणा का सबसे बड़ा बस स्टैंड कौन सा है 

आज हम आपको बता दे कि हम आज जिस बस स्टेंड की बात कर रहे है वो हरियाणा राज्य के झज्जर जिले का नया बस स्टेंड है. झज्जर जिले को 15 जुलाई 1997 से रोहतक जिले से अलग कर दिया गया था.

यह भी पढ़े   IB Job 2022: इंटेलिजेंस ब्यूरो में निकली दसवीं पास के लिए 1671 पदों पर भर्ती, देखे पूरी जानकारी

झज्जर जिला दिल्ली से लगभग 55 KM दूर स्थित है. यह शहर रेवाड़ी से रोहतक, चरखी दादरी से दिल्ली, लोहारू से मेरठ,और गुड़गांव से भिवानी को जोड़ने मार्ग को मिलता है . झज्जर जिला आज के वक़्त में एक समृद्ध जिले के रूप में देखा जाता है.

 हरियाणा का सबसे बड़ा बस स्टैंड कौन सा है .
हरियाणा का सबसे बड़ा बस स्टैंड कौन सा है

सबसे ज़्यादा साफ़ सफाई के मामले में है आगे

आज झज्जर बस स्टैंड हरियाणा में सबसे बड़ा बस स्टैंड होने के साथ- साथ साफ़ सफाई के मामले में भी नंबर 1 के पायदान पर बना हुआ है. यहां की सफाई मेट्रो स्टेशन के मुकाबले कहि ज्यादा है

सुरक्षित -कैमरे की नज़र में रहता है बस स्टैंड

झज्जर बस स्टैंड पर CCTV कैमरे भी लगाए गए है. CCTV कैमरे होने के कारण यहाँ पर क्राइम होने की संभावना कम है.

सुविधाएं में नम्बर 1 बस स्टेण्ड

  • साफ़ टॉयलेट की बात करे तो यहाँ के टॉयलेट एक दम साफ़ रहते है.
  • पिने के पानी की अच्छी व्यवस्था है.
  • रूट :- झज्जर बस स्टेंड से आपको भिवानी, गुरुग्राम, दिल्ली, बहादुरगढ़, रोहतक, जींद, पानीपत, रेवाड़ी, चरखी दादरी, पानीपत, आदि के लिए बस की सुविधा मिल जाएगी.

Author

newshutrewari@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.