हरियाणा सरकार दे रही है क्लास 1 से 8 तक छात्रो को पुस्तक खरीदने का पैसा डाइरैक्ट छात्र के अकाउंट मे आएगा पैसा, जाने पूरी खबर

आपको बता दे कि हरियाणा सरकार के द्वारा एक बहुत ही बड़ी अपडेट सुनने मे आ रही है,और ये अपडेट कल शाम हरियाणा के शिक्षा मंत्री ने एक हाइ लेबल की मीटिंग के बैठक की समाप्ति के बाद मीडिया के सामने पेश किया।

उन्होने ऐसा ऐलान किया कि चंडीगढ़ सरकार ने इस कोरोना महामारी के वजह से कक्षा 1 से 8 तक के सभी छात्र को उनकी पुस्तक खरीदने के लिए ये राशि भेजी जाएगी। ये राशि सीधे सीधे उनके खाते मे ट्रांसफर की जाएगी।ये बात हरियाणा के शिक्षा मंत्री ने शनिवार को एक मीटिंग के बाद मीडिया से बात चित के बीच बताए थे।

यह भी पढ़े   हरियाणा में स्कूलों को खोलने की हो रही है तैयारी, जानिए कब तक खुल सकते है स्कूल
Books
Books Money

उन्होने ये भी कहा की जहा तक बात है क्लास 1 से 8 तक के बच्चो की किताब खरीदने की तो उनके बैंक अकाउंट मे सीधे 200-300 रुपया ट्रान्सफर करना ही सही होगा। इस स्कीम का फायदा हरियाणा के 17 लाख बच्चो के लिए मान्य है। जिसका बजट लगभग 40 करोड़ रखा गया है,उनकी किताब खरीदने के वजाए और इसी बीच में यह भी कहा है कि सीनियर बच्चो की पुस्तक को लेकर जूनियर क्लास के बच्चो के बीच दे दी जाएगी।

और ये भी कहा की जहा तक बात है,क्लास 10th के परिणाम को लेकर उन्होने ये बात बताए की यदि कोई
भी छात्र अपने रिज़ल्ट से संतुस्ट नही है,तो वे थोड़ा सब्र रखे और जैसे ही इस कोरोना मे हालत सामान्य होंगे। वैसे ही उन सभी छात्रों की परीक्षा ले ली जाएगी।और इस परीक्षा मे जो भी छात्र टॉप रंक पे आएंगे उनको scholarship भी दिया जाएगा राज्य सरकार के द्वारा प्रोत्साहन राशि के तौर पे तो ये थे।

यह भी पढ़े   छोटे कदम है पर हौसले बुलंद है, मिलिए हरियाणा के छोटे कद वाले भालामैन नवदीप से

हरियाणा में स्कूल कब खोले जाएंगे?

मीडिया से बात चित के बीच स्कूल को खुलने को लेकर उन्होने यह भी कहा की हम लगातार प्रयास कर रहे है,राज्य में कोरोना महामारी की हालत सामान्य हो जाये,जैसे ही हमको लगेगा की कोरोना के हालात सामान्य हो रही है, तो इस पर फैसला लेंगे। पैर अभी कुछ कहा नहीं जा सकता है,इस मुद्दे पर इसलिए हम सभी को एक साथ मिलकर इस कोरोना का सामना करना होगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *