हरियाणा सरकार फ्लाइंग स्कूल बनाने की तैयारी में है, अब बच्चों को छोटे स्थर से ही पायलट बनाने की तैयारी

ब्रेकिंग न्यूज : हरियाणा सरकार फ्लाइंग स्कूल बनाने की तैयारी में है, अब हरियाणा के बच्चे छोटे उम्र से ही पायलट के बारें में पढ़ सकते है।

हरियाणा सरकार हरियाणा में 4 फ्लाइंग स्कूल खोलने की तैयारी में है। ऐसी जगह की तलाश की जा रही है जहां पर पब्लिक प्राइवेट (PPP) आसानी से खुल सके। अभी तक 2 फ्लाइंग स्कूल के टेन्डर पास कर दिए गए है।

Haryana government is preparing to build a flying school
Best Flying

हरियाणा के उपमुख्यमंत्री दुसयांत चौटाला की अध्यक्षता के साथ नगरीग और दंड विभाग के कई अधिकारियों के साथ बैठक में यह निर्णय लिया गया कि हरियाणा के हिसार जिले में इंटरनेशनल विमान सेंटर की स्थापना के सिवा हरियाणा राज्य में अभी जो भी हवाई पत्तियां स्तिथ है उनका सुद्दीकरण भी किया जाएगा।

यहाँ पर खोले जा सकते है फ्लाइंग स्कूल

2 फ्लाइंग स्कूल के अलोट को पहले से ही हो चुके है। फिलहाल अभी बचे 2 और फ्लाइंग स्कूल को पींजौर और करनाल जिले में खोले जा सकते है फ्लाइंग स्कूल। हरियाणा के डिप्टी सीएम ने कहा है कि इन दोनों जिले में कोंई ऐसी जगह खोजी जाएं जहां पर पीपीपी खोला जा सके।

यह भी पढ़े   JCB Driver ने खुदाई के दौरान पाया 140 साल पुराने सिक्के साथियों के साथ मिल कर बाँट लिए लेकिन फिर...

और उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला ने कहा कि हरियाणा में सभी हवाई अड्डों की सुद्दीकरण भी किया जाएगा। और ऐसी संभावना है कि गुरुग्राम में द्वारका एक्स्प्रेस पर ग्लोबल सिटी हेलपोर्ट और एयर म्यूजियम बनाने की संभावना है।

और इसी के साथ ऑटो सेक्टर में और भी डेवलपमेंट किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.