• December 3, 2022
हरियाणा कांस्टेबल भर्ती का परीक्षा पेपर केवल 6 लाख में लीक हुआ था
0 Comments
हरियाणा कांस्टेबल भर्ती का परीक्षा पेपर केवल 6 लाख में लीक हुआ था
हरियाणा कांस्टेबल भर्ती का परीक्षा पेपर केवल 6 लाख में लीक हुआ था

7 अगस्त को हरियाणा कांस्टेबल भर्ती की होनी वाली परीक्षा का पेपर जब से लीक हुआ है तब से एक-एक करके कई लोग के चेहरे पेपर लीक मामले में आ रहा है। पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक पेपर की छपाई जम्मू की एक प्रिटिंग प्रेस में हुआ था।

उस प्रिटिंग प्रेस के मैनेजर राजेश कुमार और सेक्शन कर्मचारी जितेंद्र है। बताया जा रहा है राजेश कुमार और जितेंद्र ने ही मिलकर पेपर को लीक किया था। इन दोनों के बताया कि इन्होंने ही पेपर के चारों सेट को लीक किया था। इन्होंने प्रति सेट के डेढ़ लाख रुपये लिए थे।

यह भी पढ़े   DC सहायक बना फर्जी 10वीं के सर्टिफिकेट के साथ खुलासा

मतलब की कुछ 6 लाख में 4 सेट पेपर को पेन ड्राइव के जरिए लीक किये गए थे। मिली सूचना के अनुसार लीक किये गए पेपर को 1-1 करोड़ तक का सौदा हुआ था। इन दोनों के बताया कि इस पेपर लीक मामले में कुछ 88 लोग शामिल है। अभी तक पुलिस ने 28 लोगों को पकड़ लिया है। अभी भी 60 लोग गिरफ्त से बाहर है।

 

पेपर लीक करने की योजना इस तरह बनाई गई थी

 

पुलिस को मिली सूचना के अनुसार पेपर लीक करने का प्लान 31 जुलाई को बनाया गया था। प्रिंटिंग प्रेस के मैनेजर राजेश कुमार और सेक्शन करचारी जितेंद्र ने पेपर को चारों सेट को पेन ड्राइव के जरिए भेजा था।

यह भी पढ़े   Election:-चुनाव के बीच राम रहीम को पैरोल देने पर हरियाणा सरकार को नोटिस, उठी पैरोल रद्द करने की मांग

इन्होंने पेपर के चारों सेट को कुल 6 लाख रुपये में लीक किये थे। अभी तक कुल 28 लोग पकड़े गए है। और 60 लोग गिरफ्त से बाहर है।

Author

Hindihelptips0@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.