Haryana 12th Exam 2021 Latest Update : BSEH 12th बोर्ड एक्जाम में ये हो सकते है परिवर्तन। जानने के लिए इस खबर को पूरा पढे…

Haryana 12th Exam 2021 Latest Update फिलहाल अब कोरोना की दूसरी लहर धीमे पड़ना शुरू हो गई है। अब केसेस पहले के मुकाबले कम आ रहे है। और अब नये केसेस भी कम मिल रहे है। और रिकवरी रेट भी बढ़ा है।

ऐसे में जो बोर्ड एक्जाम स्थगित किये थे। उनपर विचार करना सरकार ने शुरू कर दिया है। ऐसे में कुछ राज्य सरकार क्लास 10th और 12th बोर्ड एक्जाम की डेट घोषित कर दिया है। जिन राज्यों में पछिम बंगाल, असम, उत्तरप्रदेश, जैसे राज्य शामिल है।

अभी 29 मई को up बोर्ड की 10 वीं की एक्जाम को रद्द कर दिया गया था। और 12वीं का पेपर जुलाई के दूसरे सप्ताह में घोषित कर दिया गया है। ऐसे में हरियाणा 12वीं बोर्ड के एक्जाम से जुड़ी कुछ अपडेट सामने आ रही है।

exam
Haryana Exam

Haryana 12th Exam 2021 Latest Update

कुछ सूत्रों के अनुसार है हरियाणा 12वीं बोर्ड एग्जाम को जून के लास्ट सप्ताह या जुलाई में करवा सकती है। हालांकि इसका अभी तक कोई ऑफिसियल न्यूज़ नही आई है। पर बाकी राज्यों के अनुसार ऐसा हो सकता है। और इस बार हरियाणा बोर्ड मल्टपल चॉइस प्रश्न दे सकती है एक्जाम में।

यह भी पढ़े   महर्षि दयानंद विश्वविद्यालय एमडीयू ईवन सेमेस्टर की परीक्षा 20 जुलाई से शुरू होने जा रही है,देखे MDU की Datesheet

और BSEH ने कहा है कि विद्यार्थी किसी भी वायरल न्यूज़ या खबर को देखकर चिंतित न हो। आप हमेशा official वेबसाइट से ही न्यूज़ को देखे। अगर आपके पास किसी भी प्रकार की कोई फेक न्यूज़ आपके पास आ रही है तो आप तुरंत उस न्यूज़ को रिपोर्ट करें।

उत्तरप्रदेश बोर्ड एक्जाम लैटस्ट अपडेट

अभी जल्दी ही up बोर्ड ने 10वीं के एक्जाम को रद्द कर दिया है। 10 वीं के स्टूडेंट्स को सीधे 11 कक्षा में प्रमोट कर दिया गया है। और 12 वीं के बोर्ड एक्जाम मे कुछ बढ़े परिवर्तन किये गए है। 12 बोर्ड एक्जाम इस बार केवल डेढ़ घंटे का ही होगा।

यह भी पढ़े   न वैक्सीन, न पुस्तक फिर क्यों खोले जा रहे है स्कूल : कु. शैलजा

जिसमे केवल 3 प्रश्नों के उत्तर देने होने। सायद इसी प्रकार BSEH 12वीं बोर्ड एक्जाम को कन्डक्ट करवा सकती है।

One thought on “Haryana 12th Exam 2021 Latest Update : BSEH 12th बोर्ड एक्जाम में ये हो सकते है परिवर्तन। जानने के लिए इस खबर को पूरा पढे…

Leave a Reply

Your email address will not be published.