• August 8, 2022
IMG 20210709 211353
0 Comments
हरियाण में चौथी और पाँचवी कक्षा खोलने के लिए सरकार ने आदेश को जारी किया, माता-पिता के अनुमति की जरूरत
हरियाण में चौथी और पाँचवी कक्षा खोलने के लिए सरकार ने आदेश को जारी किया

कोरोना के चलते सभी स्कूल-कालेज बंद पड़े थे। जैसे-जैसे कोरोना के मामलों में कमी देखने को मिल रही है उसी तरह अब चीजें भी पहले की तरह खोली जा रही है। हरियाणा सरकार ने चौथी और पाँचवीं कक्षा के भी स्कूल खोलने का आदेश जारी कर दिया है। सितंबर से खोले जाएंगे स्कूल। लेकिन इसके लिए बच्चों के अभिभावकों की अनुमति की होगी जरूरत।

हरियाण में चौथी और पाँचवी कक्षा खोलने के लिए सरकार ने आदेश को जारी किया, माता-पिता के अनुमति की जरूरत

बता दें कि हरियाणा में अब तक कक्षा छठवीं से लेकर 12वीं तक के स्कूल खोल दिए गए थे। 9वीं से 12वीं तक के स्कूल 16 जुलाई को खोले गए थे। और 6 वीं से 8 वीं तक के स्कूल 23 जुलाई को ही खोल दिए गए थे। और आज करीब डेढ़ महीने के बाद चौथी और पाँचवीं के स्कूल खोले के आदेश जारी कर दिए गए है।

यह भी पढ़े   युवक का पैर फिसलने से जोहड़ में डूबकर हुई मौत

1 सितंबर से चौथी और पाँचवी कक्षा के भी स्कूल खोल दिए जाएंगे। आदेश के मुताबिक बच्चों के माता-पिता के अनुमति के बाद ही बच्चों को स्कूल बुलाया जाएगा। कोई भी स्कूल बच्चों को जबरदस्ती स्कूल आने को नहीं कहेगा। जब अभिभावकों का लिखित अनुमति मिलेगा तभी बच्चा स्कूल आएगा। और कोरोना के सभी नियमों का पालन करते हुए स्कूल को खोले जाएंगे और पूरी सावधानियों को बरती जाएंगी।

इस पर हरियाणा के शिक्षा मंत्री ने कहा है कि अभी तक स्कूल खोलने से जुड़ा किसी भी प्रकार की कोई भी दिक्कत नहीं आई है इसलिए हम चौथी और पाँचवीं कक्षा के भी स्कूल खोले जा रहे है।

Author

Hindihelptips0@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.