• November 29, 2022
AddText 05 03 10.35.11
0 Comments

देश में बेरोजगरी की दर लगातार बढ़ती जा रही है। ऐसे में सरकार की तरफ से जो भी नौकरी की वैकेंसी आये हमें आवेदन जरूर करना चाहिए क्या पता हमारी किस्मत कब रंग ला दें। इसलिए आज हम आपके लिए लेकर आये डाक विभाग में नौकरी करने का सुनहरा अवसर जहा आप आवेदन करके एक सरकारी नौकरी प्राप्त कर सकते है बस आपको कुछ नियम का पालन करना होगा।

Sarkari Naukri India Post GDS Recruitment 2022 1 1

दोस्तों आपको बता दूँ कि भारतीय डाक कई पदों पर लोगों को रोजगार देने जा रही है। भारतीय डाक ने इलेक्ट्रीशियन, पेंटर, वेल्डर समेत विभिन्न पदों पर भर्ती के लिए आवेदन मंगाए हैं। पदों के लिए इच्छुक एवं योग्य उम्मीदवार निर्धारित प्रारूप में ऑफलाइन आवेदन जमा कर सकते हैं। अगर आप इस पद के लिए आवेदन करना चाहते है तो इसकी आखिरी डेट 19 अक्टूबर है। जिससे पहले आप आवेदन करके इसके लिए वरीयता प्राप्त कर सकते है।

यह भी पढ़े   केन्द्र सरकार ने खेलो इंडिया यूथ गेम्स-2021 के आयोजन के लिए 20.67 करोड़ रुपये की वित्तीय सहायता देने की दी मंजूरी

वैकेंसी डिटेल

मकैनिक – 1
इलेक्ट्रिशियन – 2

पेंटर 1

वेल्डर – 1

कारपेंटर – 2

आयु सीमा

न्यूनतम आयु सीमा – 18 वर्ष

अधिकतम आयु सीमा – 30 वर्ष

शैक्षिक योग्यता

8वीं पास के साथ संबंधित ट्रेड में एक वर्ष का कार्य अनुभव होना चाहिए। वहीं मोटर व्हीकल मकैनिक पदों के लिए ड्राइविंग लाइसेंस भी होना चाहिए।

चयन प्रक्रिया

कॉम्पिटिटिव ट्रेड टेस्ट के माध्यम से उम्मीदवारों को पदों पर चयनित किया जाएगा। अगर आप यह एग्जाम पास कर लेते है तो इसके लिए योग्य माने जायँगे।

कैसे करना है आवेदन

अगर आप इसके लिए आवेदन करना चाह रहें है तो आपको इसकी साइट पर जाकर आवेदन करना होगा। लेकिन याद रहें आवेदन से पहले सभी चीज़ें अवश्य चेक कर लें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.