• December 9, 2022
Gas Cylinder
0 Comments

Gas Cylinder

एलपीजी सिलेंडर आज कल बहुत ही महंगा हो गया है और आजकल एलपीजी सिलेंडर का बहुत ही चर्चा का विषय बना हुआ है। lockdown period के में गैस सिलेंडर का इज़ाफ़ा कर दिया गया है। देश में हर दिन गैस सिलेंडर फट जाने का एक बहुत बड़ा हादसा होता रहता है। आजकल सिलेंडर का भाव भी बहुत बढ़ गए है।

सिलेंडर लेने वाले को यह जानना भी बहुत जरूरी है कि सिलेंडर लेने पर या गैस कनेक्शन लेते समय लोगो को और क्या सुविधाएं मिलती है।  आप लोगो इस बात की जानकारी है की सभी गैस कंपनिया प्रत्येक कनेकशन परपर्सनल एक्सीडेंट कवर भी देती है  और ऐसा हादसा हो जाने पर  50 लाख रुपए भी कवर से मिलता है और आगे इसी बात के बारे में बताने वाले है।

यह भी पढ़े   Top 10 Billionaires List: दुनिया के अमीरो की लिस्ट में गौतम अडानी फिसले इस नंबर पर, टॉप 10 से बाहर हुए मुकेश अम्बानी

 

ऐसे मिलता है क्लेम 

एलपीजी गैस सिलेंडर के बिमा कवर पाने के लिए हादसा के बाद सबसे पहले अपने नजदीक के पुलिस स्टेशन या एलपीजी वितर्क को दे। इसके बाद अपने संबंधित एरिया ऑफिस के लोग जांच करते है कि हादसा किस कारण से हुआ है.

Gas Cylinder
Gas Cylinder

हादसे से हुई मृत्यु या घायल के इलाज के मेडिकल बिल और पोस्टमॉर्टम रिपोर्ट ,मृत्यु प्रमाणपत्र संभालकर रख दे। असा हादसा होने पर एलपीजी डिस्ट्रीब्यूटर एजेंसी/एरिया ऑफिस बीमा कंपनी के स्थानीय ऑफिस को इस बारे में सूचित करेगा। और जो दावे की राशि है वो  कंपनी वितरक के पास जमा करती है

 

Author

newshutrewari@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.