• August 8, 2022
फ्री विजिट
0 Comments

फ्री विजिट

अगर आप लोग घूमने फिरने में बहुत शौकीन है और आपके पास घूमने फिरने के लिए पैसे नहीं है और आप पैसो के कारण से घूमने के लिए नहीं जा सकते है तो यह बात आप लोगो के लिए बहुत अच्छी है। क्योंकि हमारे भारत देश में हम ऐसी 4 जगहों के नाम बताएंगे जहाँ लोगो को फ्री में यानि की बहुत कम पैसो में घुमाया जाता है और इस कम ख़र्च से आप लोग घूमने जा सकते है। अब हम बात करते है कि कौनसी है वो 4 जगह उनके नाम जाने तो सही।

खास है मणिकरण साहिब गुरद्वारा 

इसमें पहली जगह का नाम है हिमाचल प्रदेश में हम घूमने आये है तो हम लोग मणिकरण साहिब गुरुद्वारा में रुक सकते है और खास बात यह है की वहां का रहना ,खाना ,पार्किंग सब फ्री में है। वहां घूमने के लिए बहुत सारी जगह है तो आप गाड़ी को मणिकरण साहिब गुरुद्वारा में पार्किंग करके जा सकते है।

यह भी पढ़े   सरकारी स्कूलों के बच्चो को अब वाघा बॉर्डर का भ्रमण करवाएगी हरियाणा सरकार, बच्चो के चहरे खिलखिला उठे
फ्री विजिट
फ्री विजिट

आनंद आश्रम है फ्री 

दूसरे नम्बर पर जा रहे है केरल वहां भी घूमने के लिए बहुत सारी जगह है और वहां की हरियाली तो बहुत अच्छी है। वहां फ्री में रुकने के लिए आनंद आश्रम है जहां कि फ्री में ही सब सुविधाएं मिलती है और 3 टाइम खाना भी मिलता है। जो की सेहत के लिए बहुत अच्छा होता है कम तेल और कम मसाले वाला।

गीता भवन है अनोखा 

हमारी तीसरी जगह है ऋषिकेश जहा की एक गीता भवन है इस जगह पर भी रुकने के लिए फ्री है यहां पर हम रुक सकते है इसी के पास में एक गंगा नदी भी है जिसको हम आसानी से देख सकते है।

यह भी पढ़े   पीएम किसान की 10वी क़िस्त के 2000 रूपये अगर आपके खाते में अब तक नही आये है तो करे सिर्फ इतना और आ जायेंगे पैसे
घूम सकते है ईशा फाउंडेशन भी 

यह फाउंडेशन कोयंबटूर भी बहुत ही अच्छी जगह है और यहा पर एक शिवजी की बहुत सुंदर तस्वीर है जिसे लोगो को देखने में बहुत अच्छी लगती है। फाउंडेशन कोयंबटूरतह जगह भी फ्री में लोगो को सेवा दान करती है।

Author

newshutrewari@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.