• December 3, 2022
काबुल एयरपोर्ट पर खाने का समान आसमान छू रहा है, 1 बोतल पानी की कीमत 3000 रुपये, एक प्लेट खाने की कीमत 7500 रुपये
0 Comments
काबुल एयरपोर्ट पर खाने का समान आसमान छू रहा है, 1 बोतल पानी की कीमत 3000 रुपये, एक प्लेट खाने की कीमत 7500 रुपये
काबुल एयरपोर्ट पर खाने का समान आसमान छू रहा है

जब से अफगानिस्तान पर तबीनियों के कब्जा किये है। तब से अफगानिस्तान के लोगों का जीना हराम हो गया है। उन्हे कई परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। लोग अफगानिस्तान देश को छोड़ कर जा रहे है। अफ़गान से बाहर जाने का एक ही रास्ता है और वह है काबुल का एयरपोर्ट।

इस समय लोग भारी मात्रा में काबुल एयरपोर्ट पर पहुँच रहे है। मीडिया रिपोर्ट के अनुसार अभी काबुल एयरपोर्ट पर 2 से ढाई लाख लोग बाहर जाने के लिए आए हुए है। उन्हे तुरंत जहाज नहीं मिल रही है। उन्हे देश से बाहर जाने के लिए 5 से 6 दिन तक जहाज का इंतज़ार करना पड़ता है। आपको बता दें कि इस समय एयरपोर्ट पर खाने के भाव आसमान को छु रहे है।

यह भी पढ़े   शराब के ठेके एक सेल्समैन की हत्या करके पैसे और शराब की बोतल लेकर आरोपी फरार हुए

अफगानिस्तान से घर आए लोगों का कहना है कि अफ़गान से घर आने में 5-6 से दिन का समय लग जाता है। जब वे एयरपोर्ट पर ही अपने ठहरते है। काबुल एयरपोर्ट की सुरक्षा अमेरिकी सैनिक करते है। इसलिए वह एयरपोर्ट केवल डॉलर की मुद्रा चल रही है। अफगानिस्तान की करेंसी नहीं ली जा रही है।

लोगों ने बताया कि काबुल एयरपोर्ट पर खाने के दाम आसमान छू रहे है। कबूल एयरपोर्ट पर एक बोतल पानी की कीमत 40 डॉलर यानि कि 3000 रुपये और एक प्लेट चावल की कीमत 100 डॉलर यानि 7500 रुपये है। लोग बिस्किट खाकर अपना गुजर कर रहे है। लोग भूखे मर रहे है। अब तक 20 लोगों की जान भूख की वजह से जा चुकी है।

Author

Hindihelptips0@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.