कोरोना तीसरी लहर : डेल्टा प्लस वेरिएन्ट का पहला कोरोना मरीज, बचाव के लिए स्वास्थ मंत्री का बयान

जिसका डर था वही हुआ। हरियाणा के फरीदाबाद जिले में पहले डेल्टा प्लस वेरिएन्ट से संक्रमित मरीज मिला। जिसके बाद मचा हड़कंप। डेल्टा प्लस वेरिएन्ट से संक्रमित हुए व्यक्ति के आए संपर्क में सभी लोगों की तलस की जा रही है।

हम आपको बता दें कि डेल्टा प्लस वेरिएन्ट कोरोना का एक वेरिएन्ट है। जो कि बताया जा रह है कि फरीदाबाद में डेल्टा प्लस वेरिएन्ट से संक्रमित पहला व्यक्ति मिला है। साथ ही फरीदाबाद में कोरोना के सबसे ज्यादा नये वेरिएन्ट मिल रहे है।

first corona patient of delta plus variant in Faridabad
Anil Vij

स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज बोले..

हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज बोले कि अब डेल्टा प्लस वेरिएन्ट के मरीज मिलने शुरू हो गए है। इस लिए आप लोग जितना हो सके उतना सावधानी बरतिये।

कोरोना के नये डेल्टा प्लस वेरिएन्ट मिलने के बाद स्वास्थ्य विभाग को पूरी तरह से अलर्ट किया किया जा चुका है। और अनिल वीज ने बोल कि हम डेल्टा प्लस वेरिएन्ट से संक्रमित व्यक्ति से सम्पर्क में आए सभी लोगों की जांच हो रही है।

यह भी पढ़े   Khori Village News: खोरी गांव में हो रही है तोड़फोड़, जमीन पर लेटी महिलाए, तनावपूर्ण स्थिति

और उस सभी लोगों की टेस्टिंग भी की जा रही है। जिससे यह पता किया जा सके कि वे डेल्टा प्लस वेरिएन्ट से संक्रमित तो नहीं हुये है न। अगर वे कोरोना के इस नये वेरिएन्ट से संक्रमित हुए है तो उन्हे कितना नुकसान हुआ है। और साथ ही उनका इलाज भी चल रहा है।

और उन्होंने यह भी कहा कि कोरोना की तीसरी लहर को देखते हुए ही हमने 5 जुलाई तक हरियाणा में lockdown बढ़ाया है।

अस्पतालों की हो रही है सफाई

स्वास्थ्य मंत्री अनिल वीज ने ट्वीट करके कहा है कि हमने 15 जून से अस्पतालों का सफाई अभियान भी चलाया है। जिसमे हम राज्य के सभी अस्पताल के टंकियों के पानी को साफ किया जा रहा है।

और साथ में ही अस्पतालों की भी सफाई चल रही है। उन्होंने कहा की इस अभियान को 30 जून तक चलाया जाएगा। हमारा पूरा प्रयास रहेगा कि हम राज्य के पूरे अस्पताल की सफाई कर लें।

Leave a Reply

Your email address will not be published.