फर्जी फाइनेंस कंपनी का भांडाफोड़, ग्रामीणों को ठग रही थी ये कंपनी

आए दिन हमे धोखा-धड़ी के मामले सुनने को मिलते है ऐसा ही एक ठगी का मामला हांसी शहर से आ रहा है। जहां पर एक फ्रॉड फाइनेंस कंपनी वहाँ के ग्रामीण के लोगों को लोन देने के बहाने फ्रॉड करने का प्लान बना रही थी।

मौके पर हांसी पुलिस पहुँच पूरे कंपनी का भांडा फोड़ दिया। और लोगों को सच्चाई से अवगत कराई। हालांकि उस फाइनेंस कंपनी के सभी मुख्य अधिकारी मौके पर भाग खड़े हुए।

लेकिन पुलिस के हाथ उस फाइनेंस कंपनी में काम करने वाली 2 दो युवतियाँ पकड़ी गई है।

farji firm

फाइनेंस कंपनी ने 1 लाख लोन देने का वायदा किया था

 

यह भी पढ़े   बेटे ने अपनी माँ को मौत के घाट उतार दिया, पीट-पीट कर की हत्या

दरअसल यह फाइनेंस कंपनी जल्दी ही स्थापित हुई थी। इस कंपनी ने पहले कुछ लोगों की मदद से अपना नेटवर्क बड़ा कर रही थी। अभी पुलिस रिपोर्ट के अनुसार इस फाइनेंस कंपनी में 500 से अधिक लोगों को जोड़ा जा चुका था।

इस कंपनी ने ग्रामीण लोगों को 1 लाख रुपये तक लोन देने का वायदा किया था। इस स्कीम का फायदा लेने के लिए आपको पहले 3500 रुपये भरने थे।

 

लोन मिलने वाला था लेकिन

 

आज ही इस फाइनेंस कंपनी ने अपने स्कीम को स्टार्ट करने वाली थी। मतलब की आज से 3,500 रुपये भरने स्टार्ट होने वाला था। इसलिए शुबह ही सैकड़ों की संख्या में ग्रामीण इस कंपनी के कार्यालय पहुँच गए थे।

यह भी पढ़े   गोहाना में दो बाइकों के बीच में हुई जबरदस्त टक्कर मौके पर दोनों चालक की हुई मौत

लेकिन पुलिस सही समय पर पहुँच कर उस फाइनेंस का भांडा फोड़ दिया। और पुलिस के पूछ ताछ के बाद ग्रामीणों ने बताया कि उन्हे यह कंपनी 1 लाख रुपये तक का लोन ऑफर कर रही थी।

 

2 युवतियों को गिरफ्त में ले लिया गया है

 

जैसे ही पुलिस को पता चला कि यह कंपनी लोगों के साथ फ्रॉड करने वाली है। पुलिस तुरंत मौके पर पहुंची। तब तक इस कंपनी के अधिकारी फरार हो चुके थे। लेकिन मौके पर 2 युवती पकड़ी गई है।

युवती से पूछ ताछ के बाद पता चला कि उन्होंने आज ही इस कंपनी में जॉइन किया है। फिलहाल सभी हांसी पुलिस ने जय , अजय, अन्य कुछ व्यक्ति पर केश दर्ज की है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *