अब हरियाणा में बिना विलंब शुक्ल के भर सकते है बिजली बिल, अब इन दोनों जिलों में 24 घंटे बिजली आएगी..

Haryana Electric Bill : इस करोना महामारी में बड़ी संख्या में लोगो की जॉब चली है। बहुत लोग बेरोजगार बैठे है। और काफी लोगो के काम बंद पड़े है। ऐसे में उनके लिए हरियाणा सरकार ने एक राहत बड़ी खबर दी है।

Bijli Electric
Bijli

और है कि जो बिजली उपभोक्ता को बिजली बिल भरने में देर हो जाती थी उनके किये काफी राहत बड़ी खबर है। अब उनके लिए बिजली का बिल भरने की तरीका को बड़ा दिया गया है। पहले हर महीने में 3 से 7 तारिक के बीच में बिजली का बिल भरना होता था।

अगर आप इस date तक बिल नहीं भर पाते थे तो उसके बाद विलंभ शुल्क लगता है। लेकिन तब इस डेट को बदकर 14 जून कर दिया गया है। मतलब अब आपको अपने घर, आफिस की बिजली बिल भरने का टाइम 14 जून तक मिल गया है। आपसे अब 14 जून तक कोई भी विलंभ शुल्क नहीं लिया जाएगा।

इन दो जिलों में अब 24 घंटे बिजली रहेगी।

हरियाणा सरकार ने कहा है कि दिल्ली से सटे हरियाणा के दो जिलों गुरुग्राम और हरियाणा की राजधानी चंडीगढ़ में अब 24 घंटे बिजली दी जाएगी। ऐसा इसलिए क्योंकि हरियाणा के इन दो जिलों में राज्य के सबसे ज्यादा औधोगिक कार्य होते है। इसलिए औधोगिक कार्य में कोई विलंभ न हो इसलिए इन दो जिलों में अब से 24वो घंटे बिजली रहेगी।

यह भी पढ़े   हरियाणा : जून 2022 तक 40 हज़ार ट्यूबवेल कनेक्शन देने का सरकार का लक्ष्य, जाने पूरी खबर

और इसके साथ में ही हरियाणा सरकार ने पंचकुला राज्य में जमीनों के दामों में भारी गिरावट की है। ताकि इससे कारोबारियों को प्रोत्साहिक हो सके। और अपना बिसनेस स्टार्टअप कर सकें।

इससे गुरुग्राम और चंडीगढ़ में नये प्रोजेक्ट्स शुरू करने में बहुत ही आसानी होगी। अभी एक दिन पहले जिलाधिकारी कि आपस में बैठक हुई थी। जिसमे निर्णय लिया गया कि हरियाणा के इन दो जिलों को निरंतर 24 घंटे बिजली रहेगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *