• August 8, 2022
इलेक्ट्रिक बसे
0 Comments

चंडीगढ़ :-इलेक्ट्रिक बसे हरियाणा राज्य परिवहन विभाग का अधिकृत Buses का बेड़ा बढ़कर 4500 बसे सें 5300 बसे होने वाला है. इसके लिए CM मनोहर लाल खटटर और परिवहन मंत्री ने अनुमोदन भी कर दिया है. बता दें कि मंगलवार को परिवहन विभाग के प्रधान सचिव नवदीप सिंह विर्क द्वारा जानकारी साझा करते हुए बताया गया कि हरियाणा राज्य परिवहन की 10 प्रमुख यूनियनों के साझा मोर्चा द्वारा दी गई 30 सूत्री मांग पर यूनियनों की बैठक में यह चर्चा की गई और बसे जोड़ने की मांग हुई, जल्द ही सर्कार के बेड़े में एल्क्ट्रिक बस जोड़ी जाएगी।

इलेक्ट्रिक बसे
इलेक्ट्रिक बसे

हरियाणा के यात्रियों के लिए अच्छी खबर 

वही परिवहन विभाग में नई बसे को शामिल करने को लेकर उन्होंने कहा कि हरियाणा सरकार द्वारा नई बसों की  मांग मान ली गई है, लगातार हरियाणा राज्य परिवहन की बसों के बेड़े को बढ़ाने के लिए कार्य किया जा रहा है. मौजूदा समय में हरियाणा राज्य परिवहन की बसों के बेड़े में 4500 बसें है, जिसे जल्द बढ़ाकर 5300 बसे किया जाएगा. इसी अनुमोदन के तहत परिवहन विभाग द्वारा 809 साधारण बसों की खरीद कर ली गई है, जिनकी बॉडी एचआरईसी गुरुग्राम द्वारा बनाई जाएगी. आपको बता दें कि विभाग द्वारा 150 बसें एचवीएसी और 125 मिनी बसें खरीदने का टेंडर भी अब जारी किया गया है.

यह भी पढ़े   माँ ने अपनी छोटी बच्ची को लेकर दादर एक्स्प्रेस ट्रेन के सामने कूद गई, दोनों की मौत हो गई

हरियाणा सरकार ने इन मांगों पर दी मंजूरी 

इसके अलावा हरियाणा राज्य परिवहन विभाग के बेड़े में 800 इलेक्ट्रिक बसों को भी शामिल किया जाएगा. वही विभाग के सचिव ने साझा मोर्चा के साथ बैठक में बातचीत की, इस दौरान उचित मांगों पर नियमानुसार हर संभव कार्य करने के लिए सहमति जताई गई.

इसके साथ ही हरियाणा सरकार द्वारा कर्मचारियों की वर्दी, जूते और रात्रि भत्ते में बढ़ोतरी की बात भी मान ली गई है. पदोन्नति से संबंधित मामलों पर भी प्रधान सचिव ने यूनियन को अवगत कराया.

उन्होंने कहा कि यह मामला विभाग के संज्ञान में आने पर त्वरित कार्यवाही करते हुए पहले से ही सयुंक्त निदेशक की अध्यक्षता में एक कमेटी का गठन कर दिया गया है और जल्द ही इन मांगों पर कोई फैसला लिया जा सकता है.

यह भी पढ़े   प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना में आवेदन करते समय रखे इन बातो का ध्यान, गलती हुई तो नहीं मिलेगा मुआवजा

बेड़े में नई बसों के शामिल होने से सबसे ज्यादा फायदा यात्रियों को मिलने वाला है. अब उन्हें थोड़े समय में ही रूट पर अनेक बसें मिलने वाली है.

Author

newshutrewari@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.