• August 8, 2022
egg veg or non veg in hindi
0 Comments

Egg veg or non veg

Egg veg or non veg वैज्ञानिको ने बताया है की अंडे होते वेज और नॉनवेज दोनों है ,कई लोग जो कि वेज ही खाते है वे लोग अंडे के बहुत ही कठोर परहेज़ मानते है और इसलिए उनका मानना है कि अंडे नॉनवेज होते है और यही कारण है की वह अंडे नहीं खाते है और जो लोग नॉनवेज खाते है वही लोग अंडे खाने पसंद करते है। कई लोग कहते है की अंडे मुर्गिया देती है और अंडे नॉनवेज होते है और कई लोगो का यह भी कहना है कि अंडे में से चूज़े निकलते है और इसलिए  अंडे नॉनवेज होते है। ऐसे ही रोचक फैक्ट जानिए न्यूज़ हट लाइव पर। 

यह भी पढ़े   हेलिकाप्टर क्रैश बिपिन रावत शहीद, भावपूर्ण श्रद्धांजली
egg veg or non veg in hindi
egg veg or non veg in hindi

कई लोग ऐसी बातो को गलत भी मानते है और अब तो वैज्ञानिकों ने भी यह बात गलत बताई है की दोनों तरह के होते है वैज्ञानिको का कहना है की दूध भी जानवर देते हे तो फिर दूध ,लस्सी ,दही कैसे शाकाहारी है। आपको पता होगा कि मार्किट से मिलने वाले अंडे अनफर्टिलिज़्ड होते है और इन अंडो में चूजे नहीं होते है और इस तरीके से कहना है की अंडे शाकाहारी होते है और इनको मांसाहारी मानना बिलकुल गलत होगा।

अंडे पर की गई कई सारे रिसर्च के बाद पता चला है की अंडे की तीन सतह होती है पहला तो छिलका होता है और दूसरा सफ़ेद परत और तीसरी योक होती है इसका अर्थ है की अंडे का पीला वाला हिस्सा इसी तरह से अंडे को वेज माना गया है। और इसे तरह से वैज्ञानिको ने बताया है की अंडे शाकाहारी है। 

यह भी पढ़े   2022 में नीरज चोपडा ने फिर से तोडा अपना ही अंतर्राष्ट्रीय रिकॉर्ड |
egg veg or non veg in hindi
egg veg or non veg in hindi

Egg veg or non veg

Egg veg or non veg ये डिबेट बहुत सालो से चली आ रही है। अंडे में अच्छे फैट होते है और यह कई लोगो को बीमारी में भी खिलाये जाते है अंडे बहुत ही लाभदायक होते है और इसमें अच्छी मात्रा में प्रोटीन और कोलेस्ट्रॉल भी होते है। अंडे में मुर्गी और मुर्गे के सम्पर्क में ही बड़ा होता है और उनमे गैमीट सेल्स होते है उसे नॉनवेज बना देते है। जबकि मार्केट वाले अंडे वेज होते है और यह बात सुनकर आपको हैरानी होगी की मुर्गी 6 अंडे देती है यही वाले अंडे मांसाहारी होते है और बाजार वाले अंडे शाकाहारी  वेज लोग भी अंडे खा सकते हैऐसे ही रोचक फैक्ट जानिए govt career portal पर। 

 

Author

newshutrewari@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.