केंद्र सरकार दे रही है 5 लाख रुपये जीतने का मौका | जाने किस तरह आप जीत सकते है ये पैसे

कोरोना की इस दूसरी लहर ने काफी लोगों की जिंदगियाँ ले चुका है। और कई लाखों लोगों की रोजी- रोटी को छिन लिया है। इस कोरोना महामारी के दौर में काफी लोगों के हाथ से उनकी बढ़िया जॉब चली गई है। ऐसे में इस समय में काफी लोग सामने आकर एक दूसरे की मदद कर रहे है।

ऐसे में हमारी केंद्र सरकार भी लोगों को काफी मदद कर रही है। सरकार ने लोगों को तीन महीने तक लोगों को फ्री में राशन दे रही है।

अभी जल्द केंद्र सरकार ने लोगों 5 लाख तक रुपये जीतने का मौका दे रही है। 5 लाख रुपये जीतने के लिए आपको एक छोटे से प्रतियोगिता में भाग लेना होगा। चलिए 5 लाख रुपये जीतने की प्रक्रिया को पूरे विस्तार से जानते है।

क्या है 5 लाख रुपये जीतने का सच?

यह एक रियल और पक्की खबर है। सेंट्रल गवर्नमेंट की तरफ से आपको 5 लाख रुपये जीतने का मौका दे रही है। यह स्वच्छ भारत मिसन के तरह किया जा रहा है। इस मिसन की शुरुआत इन्वेस्ट इंडिया, AGNLi और स्टार्टअप इंडिया द्वारा किया गया है। इन बड़ी कॉम्पनियों के सहयोग से “ग्रैन्ड वाटर सैविंग चैलेंगे” अभियान शुरू किया है।

यह भी पढ़े   बैंक ने ये किये बड़े बदलाव जाने पूरी खबर, बैंकिंग शुल्क बढ़ाने पर सबसे ज्यादा मार आम गरीब जनता पर पड़ेगी: अभय चौटाला

5 लाख रुपये जीतने के लिए क्या करना होगा?

इस प्रयोगिता में आपको ज्यादा हार्ड काम नहीं करना है। यह प्रतियोगिता स्वच्छ भारत मिशन से जुड़ी हुई है। इस प्रतियोगिता में आपको अपने अभिनव फ्लश सिस्टम तैयार करना होगा। यह शौचालय की स्वच्छता को नजर में देखते हुए बनाया गया है। इससे हर व्यक्ति प्रतियोगिता में भाग लेने पर अपने स्वच्छता को बढ़ाएगा।

इसके बाद आप अपने द्वारा लगाए गए अभिनव फ्लश सिस्टम की फोटो नीचे दिए गए वेबसाईट पर सेन्ड कर दें। इस प्रतियोगिता का लास्ट डेट 25 जून है।

कैसे करें रजिस्टर?

अब बात आती है कि इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए आपको कैसे रजिस्टर कर सकते है? इस 5 लाख प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए इसका रजिस्टर प्रोसेस बहुत ही आसान है। इस प्रतियोगिता में भाग लेने के लिए नीचे दिए गए लिंक कर क्लिक करें।

यहाँ क्लिक करें

क्लिक करने के बाद आप startup government के official वेबसाईट पर पहुँच जाएंगे। उसके बाद apply option पर click करें। और फिर रजिस्टर पर क्लिक करके अपना अकाउंट बना लें।

यह भी पढ़े   UIDAI ने बंद की ये aadhaar card से संबंधित जरूरी सर्विसेस, इन यूजर्स को पड़ सकता है इनका असर, अभी जाने उन services के बारें में

महत्वपूर्ण जानकारी

इस प्रतियोगिता में दो लोग विजेता होंगे। पहले विजेता तो 5 लाख रुपये दिए जाएंगे। और दूसरे नंबर के विजेता को 2 लाख 50 हजार रुपये दिए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published.