• December 9, 2022
10 हजार सरकारी नौकरी
0 Comments

10 हजार सरकारी नौकरी

आप लोगो पता ही होगा की अगले साल कई सारे राज्यों में विधानसभा के चुनाव होंगे। कई सारे राज्यों में बेरोजगारी बहुत ही ज्यादा बढ़ गयी है और सबसे बुरा हाल तो छत्तीसगढ़ का है। इसी बात के लिए सरकार ने इस मुद्दे से निपटने के लिए तैयारी कर ली गई है और सरकार ने बताया है की शिक्षा महकमे में 10 हजार से ज्यादा नौकरियां निकल दी गई है यह घोषणा छत्तीसगढ़ के मुख़्यमंत्री भूपेश बघेल ने स्वयं की है।

10 हजार सरकारी नौकरी

छत्तीसगढ़ की सरकार ने बताया है कि वह शीघ्र ही राज्यों के स्कूलों में 10 हजार अध्यापकों की भर्ती के लिए प्रक्रिया शुरू करेगी। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने Friday शाम को इस बारे में आधिकारिक घोषणा की गयी थी। 
उन्होंने बोला है कि राज्य में 10 हजार अध्यापको की भर्ती जल्दी ही निकाल दी जाएगी। राज्य में अलग अलग सरकारों के द्वारा 1998 से अब तक 14 हजार अध्यापको की भर्ती की जा चुकी है और अब 10 हजार अध्यापको की भर्ती अब निकालेंगे। 

एक कैंसर संस्थान और तीन मेडिकल कॉलेज बनेंगे 

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा है कि 266 करोड़ की लागत से पशुओ के इलाज के लिए 163 चल पशु चिकित्सा संस्थान खोले जायेंगे व 3 मेडिकल कॉलेज के लिए 100 करोड़ का बजट अलग से आवंटित किया गया है और एक कैंसर के इलाज के लिए इकाई भी बिलासपुर में खोली जाएगी। जल्दी ही इनके लिए भर्ती प्रक्रिया शुरू कर दी जाएगी।

Author

newshutrewari@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.