• August 8, 2022
ड्राइविंग लाइसेंस
0 Comments

ड्राइविंग लाइसेंस बनेगा चुटकियों में

ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने के लिए लोगो को बहुत मुश्किल उठानी पड़ती थी। इसके साथ साथ साधन रजिस्ट्रेशन सर्टिफिकेट बनवाने के लिए भी लोगो के बहुत चक्कर काटने पड़ते थे और फिर काम भी नहीं होता था। आरटीओ ऑफिस तो सबसे ज्यादा घूमना पड़ता था और लोगो के काम फिर भी नहीं हो रहे है। लेकिन अब हरियाणा राज्य सरकार ने  बहुत अच्छा और आरामदायक काम शुरू किया है कि अब लोगो को आरटीओ के किसी भी काम के लिए चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे।

अब नई प्रक्रिया से बनेंगे ड्राइविंग लाइसेंस

हरियाणा राज्य सरकार ने अब से ऑनलाइन प्रणाली /कार्य शुरू कर दी गई है। जिसके माध्यम लोग से अपने घर बैठे बैठे RC व् ड्राइविंग लाइसेंस बनवा सकते है। जो आने वाले ड्राइविंग लाइसेंस होंगे वे चिप पर आधारित होंगे। यह सरकार ने ड्राइविंग लाइसेंस की एक नई प्रणाली बनाई गयी है। इस प्रणाली को सड़क परिवहन के आदेशों के अनुसार ही लागु किया गया है।

यह भी पढ़े   सक्सेस स्टोरी : नौकरी गई तो शुरू किया अपना बिजनेस ,आज कमाते है करोड़ो रुपए
ड्राइविंग लाइसेंस
ड्राइविंग लाइसेंस

इसके बारे में राज्य सरकार ने और जानकारी देते हुए कहा है कि अब ड्राइविंग लाइसेंस पर क्यूआर कोड आने के कारण ड्राइविंग लाइसेंस बनवाने के लिए आरटीओ के चक्कर नहीं काटने पड़ेंगे। इस प्रणाली के तहत आरसी बनवाने की सुविधा भी दी जाएगी और किसी भी तरह आम नागरिक को परेशानी नहीं उठानी पड़ेगी। 

 

Author

newshutrewari@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.