• December 7, 2022
Dolo Income Tax Fraud
0 Comments

Dolo Income Tax Fraud

सिर दर्द हो या बुखार कई सारे लोग डोलो 650 का ही प्रयोग करते है और इस दवाई को बनाने वाली कम्पनी माइक्रो लैब्स को लेकर बहुत बड़ा खुलासा किया गया है।  शुरू में इस कम्पनी पर आयकर विभाग ने कड़ा से कड़ा शिकंजा डाला और अब केंद्रीय प्रत्यक्ष कर बोर्ड की बहुत ही बड़ी जानकारी सामने आयी है CBDT ने डोलो 650 बनाने वाली कम्पनी के खिलाफ अपने प्रोडक्ट को आगे बढ़ावा देने के लिए डॉक्टर से जुड़े लोगो को 1,000 करोड़ रुपए देने का भी आरोप लगाया है।

Dolo Income Tax Fraud
Dolo Income Tax Fraud

आभूषण भी किए जब्त 

Income Tax Dipartment ने पिछले कुछ दिनों में बैंगलूर में स्थित माइक्रो लैब्स लिमिटेड के 9 राज्यों में 36 जगहों पर छापेमारी के बाद यह दावा किया गया है CBDT की तरफ से एक बात में बताया गया है कि दवा निर्माता कम्पनी के खिलाफ कई सारी कार्रवाई के बाद पता चला है कि विभाग ने 1.20 करोड़ रुपये की अघोषित नकदी और 1.40 करोड़ रुपये के सोने और हीरे जवारात किए गए है जबत। इतने रुपए का हुआ है बड़ा ही नुकसान।

कम्पनी ने बेचीं 350 करोड़ टैबलेट 
माइक्रो लैब की डोलो 650 गोलिया TABLET की बिक्री में पिछले कई सारी सालो से जबरदस्त तेजी आयी है और इतना ही नहीं बल्कि डोलो ने तो बिक्री में रिकॉर्ड्स तोड़ दिए गए। सूत्रों के ख्याल से तो 2020 में covid 19 में 350 करोड़ टेबलेट्स बिकी है। और एक साल में ही 400 करोड़ रुपए कमाए गए है।

Author

newshutrewari@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.