क्या ऐमज़ान के मालीक जेफ बेजोस अमर होना चाहते है? अमृत बनाने वाली कंपनी में किया निवेश

क्या ऐमज़ान के माली जेफ बेजोस अमर होना चाहते है
क्या ऐमज़ान के मालीक जेफ बेजोस अमर होना चाहते है? अमृत बनाने वाली कंपनी में किया निवेश

अपने सोमरस का नाम वेद पुराण में तो जरूर सुने होंगे। हा वहीं सोमरस जिसे देवता पीकर अमर हो गए थे। ऐसी ही एक न्यूज सामने आ रही है। दुनिया के सबसे अमीर आदमी ऐमज़ान कंपनी के मालिक जेफ बेजोस ने ऐसी कंपनी पर निवेश किये है जो अमृत बनाने की टेक्नॉलाजी पर काम कर रही है।

क्या होता है अमर होने का फार्मूला?

हमारा शरीर कोशिका (cells) से मिलकर बना है। हमारे शरीर मे कोशिका टूटती और बनती रहती है। लेकिन एक समय पर ऐसा होता है कि जिसमे हमारा शरीर पर्याप्त मात्रा में कोशिका को बना नहीं पाता है। जिससे कि हमारा बूढ़ापन आने लगता है। और हम बूढ़े होने लगते है। Altos Labs नाम की एक कंपनी अमर होने की टेक्नॉलाजी पर काम कर रही है।

दरअसल यह कंपनी एक ऐसी टेक्नॉलाजी पर काम कर रही है जिसमे हमारे शरीर के अंदर मौजूद cells को step cells में बदल दिया जाएगा। और ये स्टेप सेल हमारे सेल की मरम्मत करेंगे और नये कोशिका भी बनाते रहेंगे। कंपनी ने बताया है कि इस टेक्नॉलाजी की मदद से पहले हम 50 वर्ष ज्यादा जिंदा रह सकते है।

जैसे की एक आदमी की मृत्यु 60 वर्ष तक होगी तो इस टेक्नॉलाजी की मदद से वह आदमी 110 वर्ष तक जिंदा रह सकते है। कंपनी ने एक नैनो रोबोट बनाने की तैयारी कर रही है। जो रोबोट हमारे शरीर के कहूँ धारा में मिलकर हमारे शरीर के अंदर जाकर हमारे खून को साफ करेगा, सभी रोगों को खत्म करेगा, बैकटेरिया को भी साफ करेगा। जिससे हमारी उम्र बढ़ जाएगी।

Altos Labs नामक कंपनी पर दुनिया सबसे अमीर आदमी जेफ बेजोस 45 लख करोड़ रुपये की निवेश करने वाले है।

यह भी पढ़े   महगाई के जमाने में पेट्रोल और डीजल से छुटकारा के लिए गाड़ी में CNG की जगह EVHybrid Kit लगने वाला है, जानिए पूरी खबर

Leave a Reply

Your email address will not be published.