• December 3, 2022
car3 1
0 Comments

अगर आप सस्ती एसयूवी खरीदने का सोच रहे हैं तो इस समय बाजार में कई ऑप्शन मौजूद हैं। इनमें सबसे सस्ती एसयूवी निसान मैग्नाइट है। लेकिन, कोई भी कार को बिना उसके बारे में जाने नहीं खरीदनी चाहिए। पुरानी या सस्ती कार खरीदने का सबसे बड़ा नुकसान है कि ये कार मेंटेनेंस ज्यादा मांगती है, जिसका सीधा असर आपकी जेब पर पड़ता है। कोई भी पुरानी गाड़ी के पार्ट्स जैसे-जैसे पुराने होते जाते हैं वैसे-वैसे इनकी मेंटेनेंस का खर्च भी बढ़ता जाता है और अगर इसके पार्ट्स बदलने की जरूरत पड़े, तो आपको अपनी जेब ज्यादा ढीली करनी पड़ सकती है। लेकिन अगर आप सस्ती कार खरीद रहे है तो पहले उसके बारें में सारी चीजों की जानकारी ले ले तभी खरीदें।  इसीलिए, अगर आप देश की सबसे सस्ती एसयूवी खरीदना चाहते हैं तो आज हम आपको इसके बारे में कुछ बातें बताने वाले हैं।

यह भी पढ़े   क्या है NOTHING PHONE-1 (2022)? जाने इसके स्पेसिफिकेशंस यहाँ: True OR False

car1 1

 

निसान मैग्नाइट का इंजन

निसान मैग्नाइट में दो पेट्रोल इंजन- 1-लीटर नैचुरली एस्पिरेटेड इंजन और 1-लीटर टर्बो-पेट्रोल इंजन का विकल्प मिलता है। इसमें 5-स्पीड मैनुअल ट्रांसमिशन और सीवीटी का विकल्प भी आता है। 

निसान मैग्नाइट के फीचर्स और डिजाइन

car2 1

एसयूवी में वायरलेस एंड्रॉइड ऑटो और ऐप्पल कारप्ले के साथ 8-इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलता है। इसके अलावा, ऑटो एसी, रियर वेंट्स, वायरलेस फोन चार्जर, एयर प्यूरीफायर, जेबीएल स्पीकर और एम्बिएंट लाइटिंग जैसे फीचर्स प्राप्त होते हैं।अगर इसकी डिजाइन की बात करे तो कार में 16-इंच के डुअल-टोन अलॉय व्हील भी मिलते हैं। इसके साथ ही , एल शेप वाले एलईडी डीआरएल 360 डिग्री कैमरा और पडल लैंप मिलते हैं। एलईडी डीआरएल के नीचे एलईडी फॉग लैंप भी मिलते है। इसकगे साथ ही हम इसकी कीमत की बात करें तो निसान मैग्नाइट की शुरुआती कीमत 6 लाख रुपये से कम है।  हालांकि, टॉप वेरिएंट के लिए यह 10 लाख रुपये से भी ज्यादा तक जाती है।

 

Leave a Reply

Your email address will not be published.