• September 26, 2022
download
0 Comments

जैसा कि आप लोगों को पता है कि वर्तमान समय में रोजगार कितना और किस हद तक जरूरी बन चुका है । युवाओं के आगे सबसे बड़ा सवाल यही रहता है कि आप क्या करते है, वर्तमान समय यदि आपके पास रोजगार नहीं है तो हर जगर आपकों थोड़ी शर्मिंदगी झेलने को मिलती है ।

रोजगार में भी सबसे जरूरी चीज है कि आपके पास यदि सरकारी रोजगार है यानि यदि आप सरकारी कर्मचारी हैे तो आप जानते ही हैं कि समाज कैसे आपके साथ बर्ताव करता है। इसी रोजगार के लिए हम आपके लिए ये पोस्ट लेके आये है । रोजगार कि तलाश कर रहे है तमाम युवाओँ के लिये रोजगार का यह एक और अवसर मिला है आप इस अवसर का लाभ उठा कर अपने साथ बेरोजगार से रोजगार का टैग लगा सकते है।

पंचायत सचिव भर्ती 2022 के लिए जेकेएसएसबी यानी जम्मू-कश्मीर सेवा चयन बोर्ड की ओर से नोटिफिकेशन जारी होने जा रहा है. जिसके लिए उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। कितने योग्य लोग इसके लिए आवेदन कर सकते हैं और आपके पास कौन से दस्तावेज होने चाहिए? साथ ही आपकी शैक्षणिक योग्यता क्या होनी चाहिए, आपको इस पद के माध्यम से सब कुछ बता दिया गया है, नीचे दी गई सभी जानकारियां देखें।

Untitled 1250 × 850 px 1280 × 850 px 77 compressed 1

Panchayat Secretary Bharti Details

सबसे अहम और जरूरी बात यह है कि उम्र की वैधता यानी कितनी उम्र सीमा मांगी गई है, तो आपको बता दें कि उम्र सीमा 18 साल से 48 साल तक मांगी गई है। यानी इस पौधे के लिए न्यूनतम आयु 18 वर्ष और अधिकतम आयु 48 वर्ष होनी चाहिए। उम्र सीमा की बात करें तो हर वर्ग के लिए अलग से उम्र सीमा तय की गई है, देखते हैं कि किस श्रेणी के लिए कितनी उम्र की सीमा तय की गई है।

यह भी पढ़े   हरियाणा सरकार लाई बेटियों के लिए खास योजना, पहले मिलेगा इन जिलों की लाड़लियों को मौका

उम्र सीमा में एससी और एसटी केटेगरी की बात करें तो 43 वर्ष मांगी गई है । वही दिव्यांग के लिए ये सीमा 42 वर्ष की गई है ।

भूतपूर्व सैनिक की बात करे तो यह सीमा 48 वर्ष की मांगी गई है , वही आरबीए और एएलसी के लिए 43 वर्ष के आयु सीमा रखी गई है।

Panchayat Secretary Bharti Eligibility

बात करे शैक्षणिक योग्यता कि तो इसमें न्यूनतम शैक्षणिक योग्यता 12 पास मांगी गई है फिर वो चाहे किसी भी बोर्ड से हो। यानि आपको इंटरमीडियट  की परीक्षा उत्तीर्ण है तो आप इसमें आवेदन कर सकते है।इस आवेदन की सबसे अच्छी बात जो है अब वो हम आपको बताते है कि इसमें किसी भी कैटेगरी को लोग आवेदन कर सकते है , और आपकी आवेदन शुल्क सभी कैटेगरी के लिए 0 ( शून्य) रखी गई है। जी हां आप किसी भी कैटेगरी से हो आपको इसमें आवेदन करने के लिए किसी भी तरह की कोई शुल्क नहीं देनी हौगी।

यह भी पढ़े   Delhi Police Recruitment 2022: 12वीं पास के लिए दिल्ली पुलिस में नौकरी, चयन होने पर मिलेगी इतनी सैलरी

download

अब बात करें कि इस भर्ती का नोटिफिकेशन कब तक जारी होगा तो हम आपको बता दे कि बोर्ड की तरफ से इस भर्ती का नोटिफिकेशन अगस्त के तीसरे सप्ताह में जारी करने को कहा गया है आवेदन करने के लिए आपको पर्याप्त समय बोर्ड की तरफ से दिया जायेगा।

Panchayat Secretary Bharti Selection Process

अब बात करते हैं कि आपका सिलेक्शन कैसे होगा तो आपको बता दें कि आपका सिलेक्शन मेरिट के आधार पर होगा, लेकिन पहले आपको एक लिखित परीक्षा देनी होगी फिर आपकी फाइनल मेरिट होगी जिसके आधार पर आपका फाइनल यानि फाइनल चयन किया जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published.