• December 3, 2022
DGCA Latest Rule
0 Comments

DGCA Latest Rule

DGCA Latest Rule अगर आप लोग भी हवाई यात्रा करना चाहते है तो यह खबर आपके लिए बहुत ही जरूरी है DGCA ने एक नया निमंत्रण /आदेश दिया है।  जिसके कारण से कुछ लोग लोग हवाई यात्रा नहीं कर पाएंगे। DGCA की ओर से हवाई सफर के नियमो में काफी सारे बड़े चेंज कर दिए गए है अब नए आदेश की ओर से कोई भी दिव्यांग फ्लाइट से यात्रा करने के ल‍िए सही है या नहीं,अब यह एयरलाइन कंपनियां तय नहीं करेंगी।

DGCA Latest Rule
DGCA Latest Rule

DGCA का नया आदेश

अब नए नियमो में यह बताया गया है कि कोई भी व्यक्ति दिव्यांग फ्लाइट से यात्रा करने के लिए फिट /ठीक है या नहीं यह बात अब एयरलाइन कम्पनिया भी तय नहीं करेगी ,लकिन डॉक्टर तय करेंगे की कौन कौन यात्री सफर करने के लिए ठीक है और कौन यात्री ठीक नहीं है, जो यात्री ठीक होगा वही यात्री हवाई यात्रा कर सकेगा।मतलब कि बिना डॉक्टर के बताए हुए अब एयरलाइन्स कंपनी किसी भी यात्री को सफर करने से नहीं रोक सकेगी।

यह भी पढ़े   राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र दिल्ली- NCR में अब सिंगल प्वॉइंट कराधान लागू, अब नहीं भरना होगा वाहनों को कोई टैक्स!

इसलिए लिया गया यह फैसला?

इस घटना को ध्यान में रखते हुए यह फैसला लिया गया है जब रांची एयरपोर्ट पर एयरलाइन कंपनी ने एक दिव्यांग बच्चे को हवाईजहाज में चढ़ने से मना कर दिया था तो इस बात पर काफी दिनों तक विरोध भी किया गया ,और तभी से इंडिगो के कारण पर सख्ती दिखाते हुए DGCA को 5 लाख रुपए का जुर्माना भी लगाया गया था और फिर तभी से ही DGCA ने अपना यह आदेश बता दिया था की अब से डॉक्टर बतायेगे जी कोन इस हवाई यात्रा के लिए फिट है।

Author

newshutrewari@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.