• August 8, 2022
26 जनवरी से 28 फरवरी तक चलेगा दिल्ली शॉपिंग फेस्टिवल
0 Comments

दिल्ली सेल- 26 जनवरी से 28 फरवरी तक चलेगा दिल्ली शॉपिंग फेस्टिवल

 

दिल्ली शॉपिंग फेस्टिवल 34 दिनों तक चलने वाला यह उत्सव दिल्ली के लोकप्रिय विरासत बाजारों, मॉल और दुकानों में आयोजित किया जाएगा। यह सभी उत्पादों पर भारी छूट प्रदान करता है – कपड़े, गहने, क्रॉकरी, सहायक उपकरण, इलेक्ट्रॉनिक्स और घरेलू सजावट के सामान।

26 जनवरी से 28 फरवरी तक चलेगा दिल्ली शॉपिंग फेस्टिवल

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बुधवार को ‘दिल्ली शॉपिंग फेस्टिवल’ की बहुप्रतीक्षित तारीखों की घोषणा की, जो 26 जनवरी से 28 फरवरी तक सभी लोकप्रिय बाजारों, दुकानों और मॉल में आयोजित की जाएगी। इस दौरान लगभग 200 संगीत कार्यक्रम और कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। महीने भर की घटना।

दिल्ली सेल –दिल्ली शॉपिंग फेस्टिवल

शॉपिंग फेस्टिवल अरविंद केजरीवाल की अगुवाई वाली AAP सरकार की इस साल दिल्ली रोजगार बजट में रोजगार को बढ़ावा देने के लिए प्रस्तावित महत्वाकांक्षी परियोजनाओं में से एक है।

 

तारीखों की घोषणा करते हुए केजरीवाल ने कहा, “आज, मैं दिल्ली के सभी लोगों को बधाई देना चाहता हूं और शहर और विदेशों में रहने वाले लोगों से कहना चाहता हूं कि अपनी यात्रा की योजना शुरू करें और फरवरी के लिए अपनी उड़ान और ट्रेन टिकट पहले से बुक करें क्योंकि देश की सबसे बड़ी दिल्ली में 26 जनवरी से 28 फरवरी तक शॉपिंग फेस्टिवल होने जा रहा है। यह देश का सबसे बड़ा शॉपिंग फेस्टिवल होने जा रहा है।’

यह भी पढ़े   Joint Pain: अब जोड़ो का दर्द होगा बिल्कुल ठीक, बस कीजिये सिर्फ इतना

 

देश और विदेश से लोग दिल्ली आएंगे और त्योहार का आनंद लेंगे, ”केजरीवाल ने कहा।

 

34 दिनों तक चलने वाला यह उत्सव लोकप्रिय विरासत बाजारों, मॉल और दुकानों में आयोजित किया जाएगा। इसमें कपड़े से लेकर ज्वैलरी से लेकर क्रॉकरी और एक्सेसरीज से लेकर इलेक्ट्रॉनिक और घरेलू सजावट के सामान तक सभी उत्पादों पर भारी छूट होगी।

परिवारों, बुजुर्गों, वरिष्ठ नागरिकों और बच्चों के लिए सब कुछ होगा। अमीर, मध्यम वर्ग और गरीब अलग-अलग पृष्ठभूमि से आने वाले सभी लोगों के लिए अलग-अलग चीजें होंगी। 

 

एक्सपो में बच्चों, युवाओं और अन्य लोगों के मनोरंजन के लिए गेमिंग काउंटर, वीडियो गेम, वेलनेस, आध्यात्मिकता और अन्य भी शामिल हैं। जनता के मनोरंजन के लिए शीर्ष कलाकारों, अभिनेताओं, संगीतकारों और नर्तकियों की विशेषता वाले लगभग 200 संगीत कार्यक्रम और कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे।

यह भी पढ़े   मात्र 200 रुपये में अपने पुराने DL का नया स्मार्ट कार्ड बनाए, यह है स्मार्ट कार्ड बनाने का तरीका

 

केजरीवाल ने आगे कहा कि सभी बाजारों, दुकानों और मॉल के अलावा पूरे शहर को दुल्हन की तरह सजाया जाएगा| बाजारों में खाना चलता है|

दिल्ली सेल

इसके अलावा, सरकार उन बाजारों में विशेष फूड वॉक का भी आयोजन करेगी जहां सभी प्रकार के खाद्य पदार्थ उपलब्ध होंगे। “दिल्ली अपने स्ट्रीट फूड के लिए प्रसिद्ध है। दक्षिण भारतीय से लेकर मराठी व्यंजनों तक सभी तरह के खाने दिल्ली में उपलब्ध हैं। इसलिए, विशेष फूड वॉक की स्थापना की जाएगी जहां लोग विभिन्न राज्यों के व्यंजनों का आनंद ले सकते हैं, ”केजरीवाल ने कहा।

 

दिल्ली के सीएम ने आगे कहा कि सरकार दूसरे राज्यों से आने वाले आगंतुकों के ठहरने की व्यवस्था करने के लिए होटल संघों और संगठनों के साथ भी गठजोड़ करेगी। 

यह भी पढ़े   बिजनेस आईडिया: अब शुरू करे ये बिज़नेस में होगी अच्छी कमाई ,जाने कम इंवेस्टमेंट में ज्यादा कमाई वाले बिज़नेस

दिल्ली शॉपिंग फेस्टिवल

केजरीवाल ने कहा कि सरकार त्योहार को एक बड़ी सफलता और अंतरराष्ट्रीय मंच पर नंबर एक बनाना चाहती है।

“त्योहार दिल्ली की अर्थव्यवस्था और राजस्व को बढ़ावा देगा। यह व्यापारियों, दुकानदारों और व्यापारियों के लिए अपने व्यापार और राजस्व में वृद्धि करने का एक बड़ा अवसर होगा। इसके अलावा, यह युवाओं के लिए हजारों रोजगार पैदा करेगा। इसलिए, बाहर रहने वाले सभी लोग अभी अपना टिकट बुक करें। मुझे बाद में मत बताना कि मैंने आपको पहले सूचित नहीं किया था, ”सीएम ने कहा। 

धन्यवाद!

Leave a Reply

Your email address will not be published.