• December 7, 2022
दिल्ली गुरुग्राम एक्सप्रेसवे
0 Comments

गुरुग्राम-दिल्ली एक्सप्रेसवे

दिल्ली से गुरुग्राम एक्सप्रेसवे की यात्रा करने वाले लोगों के लिए बड़ी खबर सामने आ रही  है. भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण (NHAI) द्वारा 16 मार्च शाम 5 बजे से दिल्ली-गुरुग्राम एक्सप्रेसवे को तकरीबन 6 महीने के लिए अवरुद्ध कर दिया गया है . ट्रैफिक पुलिस का कहना है कि दिल्ली से गुरुग्राम एक्सप्रेसवे के अवरुद्ध होने से भीड़भाड़ तथा यात्रा के समय में देरी होने की संभावना है

दिल्ली से गुरुग्राम एक्सप्रेसवे को तकरीबन 6 महीने के लिए अनुरोध किया जाएगा. आपको बता दें कि एसा खेड़की दौला टोल प्लाजा के करीब एक तिपतिया घास चौराहे के निर्माण की सुविधा के लिए किया जाएगा. गुरुग्राम पुलिस के डीसीपी रविंद्र सिंह तोमर जी ने मीडिया को यह जानकारी दी कि हाईवे को तक़रीबन संभावित 6 महीने के लिए अवरुद्ध किया जाएगा. जिसके कारण यात्रियों को कुछ यात्रा के समय में 10 से 15 मिनट की देरी होने की संभावना बनेगी. सुविधा के लिए उन्होंने यह भी बताया कि ट्रैफिक पुलिस वाहनों को डाइवर्ट करने के लिए मौके पर मौजूद रहेगी.

यह भी पढ़े   हरियाणा IAS कैडर के अफसर नितिन कुमार यादव की पत्नी मीनाक्षी ने किया Suicide

एनएचआई द्वारा जारी कि गई एडवाइजरी में यह बताया गया है कि जयपुर के रास्ते में टोल प्लाजा से तक़रीबन  1 किलोमीटर पहले गलियों को जाम कर दिया जाएगा. इस दौरान ग्रीन बेल्ट और दोनों कैरिजवे के बीच की जगह में अस्थाई लेन का भी निर्माण किया जाएगा. यात्री द्वारका एक्सप्रेसवे का उपयोग पश्चिमी और उत्तरी दिल्ली के साथ-साथ इंदिरा गांधी अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे और NH48 से जयपुर या दक्षिण और मध्य दिल्ली की ओर जाने के लिए आसानी से कर सकते हैं.

 

Author

newshutrewari@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.