कोविड-19 से संक्रमित मिजोरम के ऊर्जा मंत्री इस तस्वीर में सीधे तौर पर मिजोरम के उर्जा मंत्री अस्पताल में पोछा लगाते दिख रहे हैं। फोटो हुई वायरल जानिए क्या है पूरी सच्चाई

कोविड-19 से संक्रमित मिजोरम के ऊर्जा मंत्री इस तस्वीर में सीधे तौर पर मिजोरम के उर्जा मंत्री अस्पताल में पोछा लगाते दिख रहे हैं। फोटो हुई वायरल जानिए क्या है पूरी सच्चाई

कोरोना तो हमारी सामान्य जीवन शैली को अस्त-व्यस्त कर कर के रख दिया है आए दिन किसी भी सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को खोलेन में एक अंदर डर सा लगने लगा है।

इस कोरोना महामारी के कारण और कितने लोगो के जान चली गयी हो किसी भी सोशल मीडिया पे जो सबसे पहला जो खबर होता है उसमें कोरोना का ही चर्चा देखने को मिलता है।

Mantri newshut
मिजोरम के ऊर्जा मंत्री

जिसमें यह होता है कि बहुत से लोगों को बेड भी नहीं मिल पा रही है उनको ऑक्सीजन नहीं मिल रहा है यहां तक की कई मरीजों का अस्पताल के सामने ही मृत्यु तक हो जा रही है। न जाने कितने लोगों की जान ले ली इस कोरोना वायरस ने इस संकट के काल में जितने भी लोग अस्पताल में भर्ती हो जा रहे हैं वह कहीं ना कही वह इंसान बहुत ही भाग्यशाली है कह सकते है।

यह भी पढ़े   भारतीय बल्लेबाज युवराज सिंह ने रोहतक PGI को 100 आईसीयू बेड दान किए

अपने आप को क्योंकि अस्पतालों में बेड तक भी नहीं है इस महामारी के कारण तो आप समझ सकते हैं यह बीमारी कितनी बरी आपदा पूरी दुनिया के लिए है। हां यह भी बात उभर के सामने आ रही है कि आए दिनों कोरोनावायरस कम होने लगा है फिलहाल अभी भी कोरोना वायरस से संक्रमित हमारे देश में कोरोना के एक्टिव मामले 3600000 लाख के आस-पास आंकड़े दर्ज किए गए हैं।

यह एक आपदा के रूप में आया है इस धरती पर इसी महामारी के दौरान बहुत से सेक्टर के लोगों ने इस महामारी
को एक अवसर के रूप में देख रहा है तो कोई लोग अपनी जिम्मेदारी को तो कितने लोग ऐसे भी है की जो ये मानते है।

इन्ही में एक है मिजोरम के ऊर्जा मंत्री लालजिरलियाना है इनकी उम्र तकरीबन 70 से ज़्याद है आर लालजिरलियाना 11 may को कोरोना के चपेट में आ गए थे। यही नहीं इनकी पत्नी भी covied 19 से संक्रमित हो चुकी थी।

यह भी पढ़े   अब ब्लैक फंगस के लिए इंजेक्शन की होगी मारामारी, हरियाणा में मिले 350 मरीज और 50 संदिग्ध.

इसी बीच उन्हें अस्पताल में भर्ती होना पड़ा था और ये जो तस्वीर में फोटो आप देख रहे है ये फोटो 15 मई की है। जिसमे लालजिरलियाना अपने वार्ड के सफाई करते नज़र आ रहे है। हालांकि लालजिरलियाना इससे पहले भी मिजोरम हॉल में भी लालजिरलियाना एक बार साफ सफाई करते उनकी फोटो वायरल हो चूका है।

और जब इस मामलो में ऊर्जा मंत्री आर लालजिरलियाना से पूछा गया तो उन्होंने ऐसे बात कही की वो एक अच्छे और नेकता का भाव प्रस्तुत कर रहा है उन्होंने बोलै की वो जिस वार्ड में थे वो हो गद्ये हो गई थी।

सफाई कर्मी को फ़ोन किया और वो काफी लेट हो गया फिर भी वो नहीं आए तो मैंने खुद सफाई का काम करना शरू कर दिया इसमें मै किसी को दोषी ठहराना मेरा ऐसा कुछ मकसद नहीं है।

यह भी पढ़े   Vaccination Trial On Children : बच्चो पर COVID-19 Vaccine की ट्राइल क्यों जरूरी है? जाने पूरी खबर

इस बात से साफ तौर पे समझ आ रहा है की लालजिरलियाना किस टाइप के इंसान में से एक है जो की कोरोना से संक्रमित होने के बाद भी उन्होंने उस वार्ड की साफ सफाई बिना अस्पताल के प्रशासन से नाराज हुए बिना लांछन लगाए उनको जो सही लगा वो इतनी निसवार्थ भाव से उस वार्ड की साफ सफाई की इससे आपको पता चल गया होगा की लालजिरलियाना का जो नेचर है वो साफ तौर पे दिख गए रही है।

और कुछ लोग तो ऐसे है जो की इस महामारी के दवरान भी अवसर की तलाश में है ये बात एक बहुत ही निचे इंसान होने का प्रदर्सन कर रहा है

corona vaccine, corona virus latest, Coronavirus in india, Covid-19, trending news

One thought on “कोविड-19 से संक्रमित मिजोरम के ऊर्जा मंत्री इस तस्वीर में सीधे तौर पर मिजोरम के उर्जा मंत्री अस्पताल में पोछा लगाते दिख रहे हैं। फोटो हुई वायरल जानिए क्या है पूरी सच्चाई

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *