कम्पोजिट सिलेंडर मुहैया कराया जाएगा, अब रसोई गैस खत्म होने से दिक्कत नहीं होगी

 

आज के समय में गैस सिलेंडर हमारे घरों का एक अहम हिस्सा है। अगर घर में गैस सिलेंडर खत्म हो जाता है तो बहुत दिक्कतों का सामना करना पड़ता है। अगर आपके पास एक्स्ट्रा गैस सिलेंडर नहीं है तो दिक्कत बढ़ जाती है। जिन लोगों के पास एक्स्ट्रा गैस सिलेंडर होता है उन्हे कोई प्रॉब्लम नहीं है। लेकिन उन्हे ज्यादा समस्या होती है जिनके पास एक्स्ट्रा गैस सिलेंडर नहीं होता है।

कम्पोजिट सिलेंडर
कम्पोजिट सिलेंडर

इसी बात को ध्यान रखते है हुए  लोगों को LPG Composite Cylinder मिलने वाला है। आइए जानते है कि एलपीजी कम्पोजिट सिलेंडर क्या है? और इसके फायदे क्या-क्या है?

यह भी पढ़े   श्मशान घाट पर बेचा जा रहा था शराब पुलिस ने मारा छापा

 

एलपीजी कम्पोजिट सिलेंडर क्या है।

 

एलपीजी कंपोजित एक तरह का गैस सिलेंडर है। जो कि फ़ाइबर से बना हुआ है। और इतना ही नहीं एलपीजी कंपोजित सिलेंडर में जंग नहीं लगेगा।

आइए कंपोजित सिलेंडर के फ़ायदों के बारें में जानते है। आपको बता दूँ कि कंपोजित सिलेंडर आम सिलेंडर के मुकाबले 50% हल्का होता है। इंडियन ऑइल के कार्यकारी डॉ उत्तीय भट्टाचार्य ने बताया कि कंपोजित सिलेंडर अभी 5 किलो और 10 किलो के वेरिएंट में उपलब्द होगा।

और इस कंपोजित सिलेंडर की खास बात यह है कि इस गैस सिलेंडर में आपको एलपीजी गैस का लेवल पता चल जाएगा। आप गैस खत्म होने से पहले ही पता करके आप गैस सिलेंडर का इंतज़ार कर सकते है। जब कंपोजित गैस सिलेंडर में यह पता कर सकते है कि अभी आपके गैस सिलेंडर में कितना गैस उपलब्द है।

यह भी पढ़े   अफगानिस्तान में emergency UNSC बैठक में एंटोनिओ गुटेरेस बोले कि दुनिया को एकजुट होना चाहिए

Composite Cylinder 5 किलो का दम 215कम्पोजिट सिलेंडर0 रुपये है। और 10 किलो सिलेंडर का दम 3350 रुपये रखा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *