• August 8, 2022
चाइना के वुहान में लगा लॉकडाउन
0 Comments

चाइना के वुहान में लगा लॉकडाउन

चाइना के 9 लाख 70 हजार आबादी वाले जियांगक्सिया जिले के अधिकारियों ने बुधवार को घोषणा करते हुए कहा कि वह कई मुख्य शहरी क्षेत्रों में 3 दिनों के लिए अस्थाई नियंत्रण उपायों को लागू करेंगे। 

चीन में लॉकडाउन इसलिए लगाया गया है क्योंकि चीन के वुहान महानगर के जिले में चार स्पर्शोन्मुख कोविड मामले आये है सामने COVID 19 को रोकने के लिए चीन में जीरो COVID पॉलिसी है। और इसलिए ही वुहान के जिले जियांगक्सिया में 3 दिनों तक अस्थाई लॉकडाउन लगाने की घोषणा जारी की जा चुकी है। 9 लाख 70 हजार की जनसंख्या वाले जियांगक्सिया जिले के अधिकारियो के कहने पर लगाया गया है 3 दिनों तक लॉकडाउन।

यह भी पढ़े   लॉरेंस बिश्नोई ने बताया क्यों की Sidhu Moosewala की हत्या
चाइना के वुहान में लगा लॉकडाउन
चाइना के वुहान में लगा लॉकडाउन

चाइना के वुहान में लगा लॉकडाउन

चीन में सरकार ने कोविड की वजह से सिनेमा घर ,स्कूल,क्लिनिक ,कृषि उत्पाद,इंटरनेट कैफे और भी बाकि सब चीजे बंद कर दी गयी है और इसके साथ में ही पूजा घर भी बंद कर दिय गए। धार्मिक चीज़ो पर भी रोक लगा दी गयी है।बस से मेट्रो तक सभी सरकारी परिवहन को भी रोक दिया गया है। लोगो से भी कहा गया है की घर से बाहर ज्यादा न आए जाए अपना ख्याल खुद से भी रखे किसी कोविड वाले व्यक्ति को नहीं छुए। इससे आप ही सुरक्षित रहेगे।

शुरुआत में पहला कोविड लॉकडाउन 2020 में लगाया गया था जो कि उस समय तो बहुत ही खतरनाक था और तब सारा देश बंद कर दिया था सिर्फ बड़े अस्पताल ही खुले हुए थे। उस समय हर घर में कोई न कोई व्यक्ति जरूर कोविड 19 की बीमारी था।

 

Author

newshutrewari@gmail.com

Leave a Reply

Your email address will not be published.