• August 8, 2022
maxresdefault 1
1 Comments

सीबीएसई परिणाम 2022:

सीबीएसई ने सभी स्कूलों के लिए एक अहम नोटिस भेजा है. अब, यह पुष्टि करते हुए कि सीबीएसई 10 वीं 12 वीं का परिणाम 2022 जल्द ही जारी किया जाएगा, बोर्ड ने स्कूल से एसएससी, एसएससीई की वैधता और प्रवेश के लिए विवरण प्रस्तुत करने को कहा है। नीचे दिए गए विवरण की जाँच करें।

सीबीएसई परिणाम 2022: सीबीएसई ने कक्षा 10, कक्षा 12 के स्कूलों के लिए महत्वपूर्ण सर्कुलर जारी किया

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड ने SSC और SSCE 2022 के लिए उम्मीदवारों की पात्रता सुनिश्चित करने के संबंध में आज, 4 जुलाई, 2022 को एक महत्वपूर्ण नोटिस जारी किया। सीबीएसई कक्षा 10 के परिणाम जारी होने की संभावना थी, लेकिन इसमें देरी हुई।
छात्र अपने परिणामों की प्रतीक्षा कर रहे थे, लेकिन परिणाम में देरी होने के कारण वे निराश थे। अब सीबीएसई बोर्ड जो इस बात की पुष्टि कर रहा है कि परिणाम जल्द ही जारी किया जाएगा, ने आज, 4 जुलाई, 2022 को पंचकुला क्षेत्र के अधिकार क्षेत्र के तहत सभी सीबीएसई संबद्ध स्कूलों के सभी प्राचार्यों को एक परिपत्र जारी किया है।

यह भी पढ़े   इस देश में स्वीपर और चपरासी को मिल रहे 8 लाख रूपये , फिर भी नहीं मिल रहे सफाई करने वाले

नोटिस में कहा गया है कि जैसा कि सभी शिक्षक जानते हैं कि कक्षा 10 और कक्षा 12 की प्री-रिजल्ट गतिविधियाँ चल रही हैं। परिणाम के सभी कार्यों और गतिविधियों के पूरा होने पर कक्षा 10 और कक्षा 12 के परिणाम तुरंत घोषित किए जाएंगे।
इसने कहा कि इस संबंध में, सभी को सूचित किया जाता है कि परीक्षा 2021 के दौरान, कुछ स्कूलों ने उम्मीदवारों को सूची से रद्द करने के लिए कार्यालय से संपर्क किया था, क्योंकि वे परीक्षा के लिए पात्र नहीं थे क्योंकि वे उत्तीर्ण हुए थे। 2020 में कक्षा 10 की परीक्षा।

इसलिए, सीबीएसई बोर्ड सभी स्कूलों को नोटिस जारी होने की तारीख से दो दिनों के भीतर एसएससी और एसएससीई 2022 के लिए प्रायोजित उम्मीदवारों की पात्रता पर फिर से विचार करने का अंतिम अवसर दे रहा है। नोटिस में कहा गया है कि किसी भी प्रकार की विसंगति होने पर उसे जल्द से जल्द 6 जुलाई 2022 तक इस कार्यालय में लाया जाए।

यह भी पढ़े   सरकारी स्कूलों के बच्चो को अब वाघा बॉर्डर का भ्रमण करवाएगी हरियाणा सरकार, बच्चो के चहरे खिलखिला उठे

 

ये भी पढ़ें :

आजमगढ़ उपचुनाव में बीजेपी के दिनेश लाल यादव ‘निरहुआ’ जीते, रामपुर के बाद सपा की एक और अहम सीट

Leave a Reply

Your email address will not be published.